अपना प्रदेश

काशी और COVID-19 की जंग कोरोना वारियर्स के संग, देखें एक झलक

वाराणसी। पूरा देश कोरोना के कारण लॉकडाउन हो रखा है। वहीं इन दिनों काशी भी पूरी तरह लॉक डाउन है। यहां का अल्हड़पन और जिंदादिली वाली नगरी इन दिनों शांत हो गयी है चाहे वो घाट हो या काशी की धड़कन कहा जाने वाला गोदौलिया, सब जगह सन्नाटा पसरा हुआ है  क्योंकि काशी कोरोना से जंग लड़ रहा है, कोरोना को हराने के लिए शहर के डीएम सहित सभी आला अधिकारी मुस्तैदी के साथ लगे हुए हैं ताकि हम कोरोनो की इस जंग को जीत सकें और ये सब डीएम कौशल राज शर्मा की अगुवाई में किया जा रहा है जो कि तारीफे काबिल है।  

कोरोना के खिलाफ इस जंग में पूरे देश ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। चाहे वह स्वास्थ्य कर्मी हो, पुलिसकर्मी हो या अन्य विभागों के लोग। सबने एक साथ एकजुट होकर इस महामारी के खिलाफ बगावत की जंग छेड़ दी, जिसका नतीजा है कि कोरोना एक सीमित दायरे तक ही रह गया है और जल्द ही इन कोरोना योद्धाओं की वजह से कोरोना को जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया जाएगा। इन्हीं कोरोना योद्धाओं पर एक फिल्म बनाई गई है, जो काशी के घाटों, सड़कों का हाल बताती हैं।साथ ही साथ यह दर्शाती हैं कि यह लगन मेहनत का नतीजा है कि काशी में कोरोना के मरीज लगातार ठीक हो कर घर जा रहे हैं।

जिला प्रशासन की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें बनारस की सड़कें गलियां घाट और संस्कृति की एक झलक प्रस्तुत की गई है। इस वीडियो के माध्यम से यह दिखाया गया है कि किस तरह मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल के नेतृत्व में मंडल के सभी जिलों के स्वास्थ्य कर्मी एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व नगर आयुक्त गौरांग राठी की तरफ से वार रूम की निगरानी की जा रही है। इस वार रूम में चौबीसों घंटे तीन शिफ्ट में लोग अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जिसमें स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी, जलकल विभाग के साथ ही सभी विभागों के प्रतिनिधि एवं पुलिसकर्मी तैनात हैं।

काशी की इन सुनसान सड़कों से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि काशी वासियों ने लॉक डाउन का पालन किया है। इसका श्रेय पुलिस को जाता है। एडीजी बृजभूषण, आईजी जी एल मीणा, एसएसपी प्रभाकर चौधरी और उनकी पुलिस टीम की अथक मेहनत का प्रयास है कि खुली सड़कों पर कोई घूमता हुआ नहीं पाया गया। जिससे कोरोना की कमर तोड़ने में कोरोना वारियर्स को सफलता मिली, क्योंकि संपर्क नहीं होगा तो कोरोना खुद ही समाप्त हो जाएगा।

इस वीडियो क्लिप के माध्यम से काशी की अलौकिक छवि को प्रस्तुत करने की कोशिश की गई है। जिसमें गंगा का निर्मली करण व धाराप्रवाह, स्वच्छ घाट, साफ सड़कें दिख रही है। जोकि लॉक डाउन में ड्रोन के माध्यम से फिल्माई गई है।

Most Popular

To Top