अपना देश

टेलीकॉम की दुनिया में जियो की बादशाहत कायम, स्पीड के मामले में महारथ हासिल

ब्यूरो डेस्क। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में एक बार फिर बादशाहत कायम की है। ट्राई के अनुसार फरवरी में 4जी डाउनलोड स्पीड के आंकड़ों में रिलायंस जियो ने बाकी दूरसंचार कंपनियों के मुकाबले एक बार फिर बाजी मारी है। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक फरवरी में जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 21.5 एमबीपीएस रही।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार फरवरी में जियो के मुकाबले बाकी टेलीकॉम कंपनियों में मामूली सुधार देखा गया है। जबकि जियो ने एयरटेल के मुकाबले अपनी स्पीड में ढाई गुना बढ़ोतरी किया है। वहीं वोडाफोन की औसत 4जी डाउनलोडिंग स्पीड में धिमी गति में सुधार देखी गई है। वोडाफोन की स्पीड फरवरी महीने में एयरटेल के बराबर लगभग आठ एमबीपीएस रही, यानी कि वोडाफोन की स्पीड भी जिओ के मुकाबले ढाई गुना कम है।

जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में जिस तरह से अपने बढ़ते कदम को बरकरार रखा है उसको देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में जियो के कस्टमर में काफी ज्यादा इजाफा हो सकता है। बता दे कि ट्राई द्वारा औसत गति की गणना माई स्पीड एप्लीकेशन की सहायता से एकत्रित रियल टाइम आंकड़ों के आधार पर की जाती है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top