अपना देश

PM MODI के सपनों को पूरा करने के लिए ‘JIO’ ने शुरू किया देशव्यापी अभियान

मुम्बई। देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जियो भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों को मूर्त रूप देने के लिए अब हाथों में झाड़ू उठा ली है। दरअसल जियो ने स्वच्छ भारत के संदेश को आमजन तक पहुंचाने के लिए एक साथ देश भर के लगभग 900 रेलवे स्टेशनों की सफाई करने का अभियान शुरू किया है।

जियो द्वारा शुरू किये गये समाज में स्वच्छ वातावरण बनाने की दिशा में राष्ट्रव्यापी अभियान ‘जियो स्वच्छ रेल अभियान’ में लोगों ने बढ़चढ़ हिस्सा लिया। इस दौरान लगभग 25 हजार लोगों ने इस अभियान में अपनी सहभागिता दी, जिसमें जियो कर्मचारी, सहयोगी, साझेदार और उनके परिवार के सदस्य भी शामिल रहें।

दूरसंचार में नंबर एक पायदान पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के बाद जियो ने अपने कर्मचारियों के प्रयासों के साथ अधिक से अधिक रेलवे स्टेशनों को स्वच्छ बनाने का सफल प्रयास किया है। इससे देश के लाखों आम लोगों के जीवन पर सकारात्मक रूप से प्रभाव पड़ेगा।

इस अभियान के दौरान जियो के कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशनों के प्रवेश द्वारों, वेटिंग रूम, बैठने की खुली जगहों, फुट ओवर ब्रिजों और दुकानों के आसपास के एरिया से सिंगल यूज प्लास्टिक यानि एक बार इस्तेमाल कर फेका गया प्लास्टिक कचरा एकत्र किया और स्वच्छ भारत अभियान में योगदान दिया।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top