असंभव को संभव करके दिखा रहा भारत : PM मोदी 

0
60

ब्यूरो डेस्क। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने भारत-अमेरिका की दोस्ती की मजबूती का जिक्र करते हुए कहा कि हम दोनों मिलकर आतंकवाद की इस चुनौती का मिलकर मुकाबला करेंगे। वहीं पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था सहित देश को मजबूत बनाने की दिशा में उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि ‘भारत में सब अच्छा है, भारत में सब चंगा है।’

 कार्यक्रम के दौरान ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि हमारे देशों को पहले से कहीं ज्यादा समृद्ध बनाने के लिए मैं ‘मोदी के साथ काम करने का इच्छुक हूं।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने यहां एनआरजी स्टेडियम में मोदी हाउडी कार्यक्रम में कहा कि सीमा सुरक्षा दोनों देशों के लिए अहम मुद्दा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत और मेरे नेतृत्व में अमेरिका अपनी सीमाओं की मिलकर रक्षा करेंगे। इस्लामिक आतंकवाद दोनों देशों के लिए ही पूरी दुनिया के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है, मुझे उम्मीद है कि भारत और अमेरिका मिलकर अपनी जमीन से इस चुनौती को बखूबी मिटाने में सक्षम होंगे।

 पीएम मोदी ने कहा कि भारत असंभव को भी संभव करके दिखा रहा है। भारत को आतंक के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़नी है।  9/11, 26/11 के दोषी एक ही देश में छिपे हैं। यह लोग आतंक को पाल रहे हैं। ट्रंप आतंकवाद के खिलाफ हमारे साथ हैं। हमारा संकल्प ऊंचा है। हम चुनौतियों को टाल नहीं रहे, बल्कि टकरा रहे हैं।  भारत की ग्रोथ रेट 7.5 फीसद रही 2019 के लोकसभा चुनाव में आठ मिलियन नए वोटरों ने पहली बार मतदान किया। हमारा संकल्प न्यू इंडिया है और हम न्यू इंडिया का निर्माण करने में लगे हुए हैं।

ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  पीएम ने हिंदी, पंजाबी, बंगाली, गुजराती सहित कई भाषाओं में कहा कि भारत में सब कुछ अच्छा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में कुछ मित्रों को आश्चर्य हो रहा होगा कि मैंने क्या कहा। मैंने इतना ही कहा कि सब कुछ अच्छा है। बीते पांच सालों में 130 करोड़ भारतीयों ने हर क्षेत्र में ऐसे नतीजे हासिल किए हैं, जिनकी पहले कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था।