अपना प्रदेश

कोरोना अपडेटः ग्रीन से ऑरेंज जोन में आया यह जिला, गाजीपुर में भी एक की रिपोर्ट पॉजिटिव

ब्यूरो डेस्क। पूर्वांचल के दो जिलों में कोरोना ने एक-एक मरीज को अपनी चपेट में लिया है। बलिया और गाजीपुर में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। बलिया में कोरोना वायरस का यह पहला केस है, जबकि गाजीपुर में यह आठवां मरीज है। जिले के पहले छह मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

48 दिनों तक ग्रीन जोन में रहने के बाद सोमवार को बलिया में पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। इसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। आनन फानन में इस मामले को लेकर जिले के डीएम की अध्यक्षता में बैठक चल रही है। बैरिया थाना क्षेत्र के चांद दियर, मुरली छपरा का रहने वाला युवक चार मई को ट्रेन से अपने 10 साथियों के साथ जौनपुर पहुंचा था। जौनपुर में थर्मल स्कैनिंग के बाद इसे बस से बलिया भेजा गया था। बलिया आने पर जिला प्रशासन द्वारा एक विद्यालय में क्वारंटीन किया गया था और सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से जिले में हड़कंप मच गया है।

गाजीपुर के मरदह थाना क्षेत्र के नसीरुद्दीनपुर गांव निवासी एक और व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की सोमवार को पुष्टि हुई है। पिता-पुत्र दोनों 5 मई को मुंबई से आए थे। इसकी जानकारी जब ग्रामीणों ने पुलिस को दी तो 7 मई को इन्हें क्वारंटीन कर दिया गया। इसके बाद सैंपल जांच के लिए गोरखपुर भेजा गया। सोमवार की सुबह रिपोर्ट आने के बाद पिता के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। पिता-पुत्र दोनों मुंबई में सब्जी बेचते थे। दोनों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। फिलहाल एक की रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि जिलाधिकारी ने की है। जिलाधिकारी के निर्देश पर व्यक्ति को एंबुलेंस से दीनदयाल हास्पिटल वाराणसी भेज दिया गया।

Most Popular

To Top