अपना प्रदेश

इस शहर में मुंह ढ़ककर चलिए जनाब, नहीं तो हो जाएगा…

रिपोर्ट- नीरज सिंह

जौनपुर। दिल्ली हो या उत्तर प्रदेश हर जगह प्रदूषण का स्तर खतरे से ऊपर चल रहा है। प्रदूषण बढ़ने के कारण लोगों को सांस लेना भी दुश्वार हो गया है। दिल्ली एनसीआर के बाद अब यूपी भी प्रदूषण से अछूता नहीं रहा है। यूपी के ज्यादातर शहरों में हवा की गुणवता सेहत के मानकों को पार कर चुकी है। इसका असर जनपद में भी देखने को मिल रहा है। दीपावली के बाद से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं और मरीज अस्पतालों के लगातार चक्कर लगा रहे है।

बता दें कि देश के राजधानी के बाद जौनपुर में भी प्रदूषण का असर दिखने लगा है, जिसके कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। वहीं अस्पतालों में दमा के रोगियों की सख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं। स्मॉग का असर शहर के स्दभावनापुल, बदलापुर व पड़ाव पर साफ-तौर से देखा जा सकता है।

डॉक्टर डीएस यादव ने बताया कि दीपावली के बाद से प्रदूषण की समस्या लगातार बढ़ी है, जिसके कारण लोगों की खांसी, सांस फूलना और छींके आना आम बात हो गई है। इसके मरीज लगातार बढ़ते जा रहे है। उन्होंने कहा कि इस बढ़ते प्रदूषण से बचने के लिए मुंह पर मास्क लगाकर चले और हो सके, तो घरों से कम निकले।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top