अपना प्रदेश

Mau : दस लाख रुपये के अवैध पटाखों का जखीरा बरामद

रिपोर्ट- महितोष मिश्र

मऊ। दीपावली का पर्व आते ही अवैध पटाखों और मिलावटी मिठाईयों का व्यापार शुरू हो जाता है। इसे देखते हुए पुलिस विभाग और खाद्य विभाग कार्रवाई में जुट गई हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जिले के पठानटोला मोहल्ले के एक मकान से 10 लाख के अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया है।

बता दें कि पूरा मामला नगर के पठानटोला मोहल्ले का है, जहां असरार नामक एक व्यक्ति का घर है। उसी मकान में एक जनरल स्टोर की दुकान है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि घर के अंदर अवैध पटाखों का व्यापार संचालित हो रहा है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने छापेमारी शुरू की तो वहां से अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया गया। इस संबंध में पुलिस ने मकान मालिक से पूछताछ की, तो उसने बताया कि वो हर दिपावली अस्थाई लाइसेंस पर पटाखों की दुकान लगाता है।

सीओ सिटी राजकुमार यादव ने बताया कि मऊ अति संवेदनशील जिलों की सूची में शुमार है। यहां त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस विभाग की टीम सुरक्षा में लगी हुई है। डीजीपी के निर्देश पर एसपी द्वारा अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें अवैध पटाखों के क्रय, विक्रय, भण्डारण और निर्माण पर पूरी तरह प्रतिबंध है।

सीओ ने बताया कि केवल लाइसेंस प्राप्त लोग ही पटाखों की दुकान लगा सकते है। इस अभियान के तहत पठानटोला में छापा मारा गया है। छापे में 01 लाख रुपये के अवैध पटाखों का जखीरा बरामद हुआ है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

The Latest

To Top