अपना प्रदेश

अगर चाहते हैं मां अन्नपूर्णा के मंदिर का प्रसाद तो करना होगा पहले ये काम

वाराणसी। कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम सरकारी-गैरसरकरी संस्थानों और विभागों ने कमर कस ली है तो वहीं मठों-मंदिरों में भी ये कवायद तेज होती जा रही है। धर्म की नगरी काशी में भी कुछ ऐसा ही तब देखने को मिला जब काशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र में स्थित मां अन्नपूर्णा के अन्न क्षेत्र में जहां रोजाना दस हजार तक श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण करते हैं, उस पूरे जगह को सेनेटाइज कर दिया गया है। 

बता दें कि विश्व मे मशहूर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और माता अन्नपूर्णा के मन्दिर में रोजाना पूरे देश सहित विदेश से भक्तों का आना जारी रहता ऐसे में यहां माता अन्नपूर्णा के दर्शन के बाद काशी अन्नपूर्णा मठ मन्दिर ट्रस्ट अपने 2 यूनिट में निशुल्क भोजन कई वर्षों से चलाता आ रहा है। जहां इन दोनों अन्नक्षेत्र में करीब 10 हजार श्रद्धालु सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक भोजन करते हैं तो वहीं अब कोरोना को देखते हुए अब मंदिर भी मुहिम में शामिल हो गया है।

काशी अन्नपूर्णा मठ मन्दिर ने एडवायजरी जारी कर कोरोना से बचाव के लिए यहां आने वाले भक्तों को मन्दिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर इंट्री करते ही सेनेटाइजेशन कर रहा है तो साथ ही अपने अन्नक्षेत्र के यूनिट फस्ट और यूनिट सेकेंड में भी निःशुल्क भोजन करने के लिए आने वाले भक्तों को गेट पर सेनेटाइजर से हाथ साफ करने के बाद निःशुल्क भोजन परोस रहे हैं। यही नहीं ट्रस्ट ने अपने कर्मचारियों को कहा है कि वो भी अपनी सेवा के दौरान चेहरे पर माक्स का इस्तेमाल करने के बाद ही सेवा करे।यहां आने वाले भक्त भी इस हाइजीनिक व्यवस्था से बेहद खुश है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top