क्रिसमस पर फादर की विशेष अपील, न करें प्लास्टिक का प्रयोग

0
35

रिपोर्ट- मोहम्मद आसिफ

वाराणसी। कैंटो​मेंट स्थित लाल चर्च में रविवार को फादर यु​जीन जोसेफ ने 25 दिसंबर को होने वाले क्रिसमस पर्व के उपलक्ष्य में एक पत्रकारवार्ता का आयोजन किया। इस दौरान फादर जोसेफ ने सभी को क्रिसमस की बधाई देते हुए कहा कि पारंपरिक रुप से आगमन के काल से ही ईसाई समुदाय प्रार्थना, त्याग और तपस्या द्वारा खुद को क्रिसमस के लिए तैयार कर चुके हैं।

क्रिसमस का माहौल ख्रीस्त जयंती कैरोल गीत, नवजात शिशु ईसा मसीह की जन्म की झांकी, चरनी चर्च एवं घर की सजावट के साथ ही क्रिसमस ट्री भी सजाया जा चुका है और अब सभी जन प्रभु दर्शन हेतु इंतजार में हैं। इस दौरान फादर ने कहा कि क्रिसमस एकता अंखडता का त्योहार है। ये सभी को भाईचारे का संदेश देता है। इस पर्व के मौके पर चर्च में पूजा पाठ होगा और लोगों के लिए मनोरंजन का साधन भी किया गया है।

फादर यु​जीन जोसेफ ने कहा कि हम लोगों ने एक छोटा सा कदम उठाया है, लोगों को प्लास्टिक इस्तेमाल न करने के लिए एक जागरुगता अभियान चलाया जा रहा है। इसमें मेले में आये सभी दर्शनार्थियों से अपील करेंगे की जाएगी की प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें।

फादर ने एनआरसी व सीएए के बारे में बोलते हुए कहा कि इस मुद्दे पर हमारा किसी प्रकार का कोई विचार नहीं है। हमारी ये सोच है कि नागरिकता बिल का संविधान बना है तो उसे शांतिपूर्ण तरीके से लोगों को समझने और सोचने की जरुरत है। इस तरह से हिंसा करके सरकार व जनता के समानों को नष्ट न करें। उन्होंने कहा कि अपनी बात को शांति तरीके से सरकार तक पहुंचाए।