अपना प्रदेशवाराणसी

PMO जाकर होमगार्डों ने सौंपा ज्ञापन, जमकर किया प्रदर्शन

वाराणसी। प्रदेश में कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था को कायम रखने में पुलिस महकमे के बजट से लगाए गए 25000 होमगार्ड की सेवा लेने से पुलिस महकमे ने मना कर दिया है इसके बाद पूरे प्रदेश 25000 होमगार्ड की सेवा समाप्त कर दी गई है इसी कड़ी में पूरे प्रदेश में होमगार्डों का विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रधानमंत्री ने मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के शास्त्री घाट पर होमगार्ड एसोसिएशन के बैनर तले बड़ी संख्या में जुटे होमगार्डों ने जमकर प्रदर्शन किया।

बता दें कि दो दिन पहले होमगार्ड विभाग के मंत्री चेतन चौहान ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि किसी भी होमगार्ड को हटाया नहीं जाएगा, इस संबंध में उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से भी बातचीत की हैं। मंत्री चेतन चौहान ने यह भी कहा है कि पुलिस विभाग अगर 25 हजार होमगार्डों को हटा रहा है तो होमगार्ड विभाग उन्हें कहीं न कहीं लगा देगा। बावजूद इसके आज फिर से होमगार्ड शास्त्री घाट पर एकत्रित हुए जहां से वो अपना ज्ञापन पीएमओ ऑफिस में जाकर सौंप दिया।  ज्ञापन में कहा गया है कि जिन लोगों को हटाया गया है उनको उसी पद पर नियुक्त कर दिया जाये ताकी  उनकी रोजी रोटी चल सके।

इस दौरान काफी संख्या में होमगार्ड एकत्रित हुए थे। उनकी मांग है कि जैसे भी हो उनको वापस से नियुक्त किया जाये, जिससे की उनकी रोजी रोटी का रास्ता बना रहे। प्रदेश भर में होमगार्डों द्वारा प्रदर्शन और विरोध लगातार जारी है। अब देखना ये होगा कि सरकार इस पर अपना अगला कदम क्या उठती है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button