JAUNPUR : होमगार्ड की गला रेतकर की गई निर्मम हत्या

0
48

रिपोर्ट- नीरज सिंह

जौनपुर। यूपी में अपराध की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। अपराधियों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे है। बीती रात को ही बदमाशों ने सर्राफा व्यवसायी से तमंचे के बल पर लाखों की लूट को अंजाम दिया था। वहीं केराकत थाना क्षेत्र के मुफ्तीगंज एरिया के सुचितापुर गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक होमगार्ड की अज्ञात बदमाशों ने गला रेतकर हत्या कर दी। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को हिरासत में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि गांव निवासी पंचम चौहान (52) होमगार्ड के पद पर तैनात थे। रोज की तरह पंचम घर के बरामदे में सोए हुए थे। बाहर ही चारपाई पर पत्नी इसरावती देवी और उनका 15 वर्षीय पुत्र भी सोया हुआ था। सूत्रों के अनुसार रात लगभग साढ़े बारह बजे तीन नकाबपोश बदमाश उनके घर आए। तीनों बदमाश होमगार्ड का पकड़कर गला रेतने लगे। पति की आवाज सुनकर पत्नी की नींद खुल गई। पत्नी ने शोर मचाने की कोशिश की तो बदमाशों ने उसके गले पर चाकू सटा दिया। तीनों बदमाश होमगार्ड का गला रेतकर फरार हो गए।

होमगार्ड को परिजन आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर पाकर पुलिस पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। होमगार्ड की पत्नी ने तीन अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

वाराणसी जोन के आईजी विजय सिंह मीणा ने बताया कि केराकत थाना क्षेत्र के पंचम राम यादव के घर में घुसकर धारदार हथियार से बदमाशों ने हत्या कर दी गई, जिस में आपसी रंजिश की बात सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि चार- पांच बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।