अपना प्रदेश

वाराणसी: महाशिवरात्रि पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को किया गया नजरबंद 

वाराणसी। महाशिवरात्रि के अवसर पर आज कई हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को नजरबंद किया गया। इन हिन्दू संगठनों में विश्व हिंदू सेना के संरक्षक अरुण पाठक को पुलिस ने बीती रात से ही घर में नजरबंद कर दिया।

बता दें कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी महाशिवरात्रि के अवसर पर विश्व हिंदू सेना अन्य हिन्दू संगठन श्रृंगार गौरी के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में पदयात्रा निकालने वाले थे। गौरतलब है कि प्राचीन श्रृंगार गौरी का मंदिर ज्ञानवापी परिसर में है जिसके कारण वहा साल में सिर्फ एक दिन चैत्र नवरात्र में दर्शन की छूट दी जाती है। महाशिवरात्रि पर श्रृंगार गौरी के दर्शन की मांग को लेकर हिन्दू संगठन हर वर्ष हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरता है। इसको देखते हुए प्रशासन पहले से ही मुस्तैद थी।

वहीं इस बार महाशिवरात्रि पर श्रृंगार गौरी के दर्शन की मांग को लेकर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को महाशिवरात्रि के एक रात पूर्व ही उनको उनके ही घरों में नजरबन्द कर दिया। ताकि किसी भी प्रकार से संप्रदायिक सौहार्द न बिगड़ पाए। वहीं विश्व हिंदू सेना के संस्थापक अरुण पाठक का कहना है कि बिना श्रृंगार गौरी के दर्शन के बिना ये दर्शन सफल नही होता है ।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top