अपना देशराजनीति

हेमंत सोरेन आज लेंगे झारखंड के CM पद की शपथ, समारोह में शामिल होंगे कई दिग्गज 

रांची। हेमंत सोरेन आज 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रधानमंत्री सहित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, बड़े नेताओं एवं तमाम लोगों को आमंत्रित किया गया है। 

झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता और महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के समारोह में आने की सहमति मिली है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खरमास के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार किये जाने की बात सामने आ रही है, वहीं कांग्रेस से पांच, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) से छह और राजद से एक को मंत्रिमंडल में शामिल करने के फॉर्मूले पर महागठबंधन के दल तैयार हैं। हेमंत सोरेन के साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रमेश्वरम उरांव और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम भी शपथ लेंगे।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button