अपना देश

नई दिल्ली: CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई उग्र हिंसा में हेड कांस्टेबल की मौत

नई दिल्ली। सीएए को लेकर एकबार फिर लोग विरोध में प्रदर्शन करने लगे हैं। दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में चल रहा प्रदर्शन उग्र हो गया है। लगातार दूसरे दिन सीएए के समर्थक और विरोधी के बीच जमकर झड़प हुई, जिसमें एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई है। 

बता दें कि बीते दो दिनों से सीएए को लेकर लोग सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं आज दोपहर हुए उग्र प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी में एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई। इतना ही नहीं जाफराबाद में दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और दो घरों और कुछ गाड़ियां को भी आग लगा दी। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आये हुए हैं और वो आगरा से सीधे दिल्ली को थोड़ी देर में रवाना होंगे। इस हिंसा प्रदर्शन का वीडियो भी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक सरेराह पुलिस के सामने गोलियां चला रहा है।

वहीं दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्रर ने खुद कमान संभालते हुए प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की थी लेकिन जब वो नहीं माने तो आंसू गैसे के गोले छोड़े गए। अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा इलाके में लगी आग बुझाते समय दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया। दिल्ली मेट्रो ने इलाके में तनाव के बीच जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए। डीएमआरसी ने ट्वीट किया कि जाफराबाद तथा मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top