अपना प्रदेश

क्राइम कंट्रोल के लिए शासन ने उठाया ये कदम, शहर में तीन नए थानों का होगा निर्माण

वाराणसी। शहर में हो रहे आपराधिक घटनाओं पर रोकथाम के लिए शासन की ओर से एक नई पहल करते हुए जल्द ही तीन नए थानों का निर्माण किया जायेगा। इसकी पुष्टि वाराणसी पहुंचे अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने किया। उन्होंने बताया कि वाराणसी में तीन नए थाने बनाये जाएंगे जिसके तहत चितईपुर,पांडेपुर और बजरडीहा में नया थाना बनाया जायेगा। इसके आलावा अन्य बिंदुओं पर भी समीक्षा किये जो ये हैं –

1 चाहे कोई भी अधिकारी हो अगर अच्छा कार्य नहीं करेंगे तो उन पर कार्रवाई होगी। तीन नए थाने बनाए जाने पर संस्तुति हुई है,जिसमें से एक चितईपुर में बनना है। एक कैंट से अलग कर पांडेयपुर में नया थाना बनना है और तीसरा बजरडीहा में नया थाना बनाने की योजना है।

2 जीरो टालरेंस को लेकर कहा कि हम भ्र्ष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए तत्पर है। अभी कुछ दिनों पहले ही यहां कुछ पुलिस वाले भ्रष्टाचार में लिप्त पाए गये थे, जिनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की गई है।

3 एनआरसी प्रदेश में अभी लागू नहीं है लेकिन डीजीपी ने निर्देश दिया है कि अगर कहीं कोई विदेशी हैं या इस तरह के लोग हैं तो उनको चिन्हित कर नियमत:जो कार्रवाई है उसे किया जाए। शहर में वॉटर लागिंग की समस्या है, जिसको लेकर काम चल रहा है। इस समस्या से जल्द निजात पा लिया जायेगा।

4 इंट्रीग्रेटेड ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई है, जिसमें चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे जो लगे हैं उस पर एक सुझाव दिया है कि उसका एक्सेस थानों पर भी दिया जाए, जिससे क्राइम पर लगाम लग सकेगा।

5 यहां पास्को कोर्ट की स्थिति खराब है जिसके कारण पर्याप्त मात्रा में सजा नहीं हो रही है।

6 पासपोर्ट को लेकर एप्लीकेशन डेवलप कर रहे हैं, जिससे कोई भी व्यक्ति उसके माध्यम से अपना पासपोर्ट बनवा सकता है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top