मंत्री जी के सामने लड़की ने किया शादी से इनकार, मचा हड़कंप

0
16

रिपोर्ट- राहुल पांडेय

गाजीपुर। योगी सरकार द्वारा चलायी जा रही मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत जिले के ब्लॉक मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें कुल 53 जोड़े शामिल हुए थे। स्थिति उस समय बिगड़ गयी, जब मंत्री जी नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने आए थे। मंत्री के सामने ही एक वधू ने शादी से इनकार कर दिया।

मीडिया से बातचीत के दौरान नीतू ने बताया कि उसे युवक नहीं पंसद है और वो उससे शादी नहीं करेगी। उसने बताया कि मेरे पूछे जाने पर भी मुझे युवक को नहीं दिखाया गया। युवक को दिखाए बिना मुझे यहां शादी के लिए बैठा दिया गया है। मैं उस युवक से शादी नहीं करुंगी। वहीं युवती की मां शादी के लिए उसे लगातार समझाती रही, लेकिन वो शादी के लिए नहीं मानी।

प्रभारी मंत्री ने बताया कि सभी का अपना स्वतंत्र निर्णय हैं। अगर युवती शादी नहीं कर रही है, तो वो उसका अपना फैसला है। इसमें कोई गलत बात नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले भी शादियों में स्वयंवर की व्यवस्थाएं होती थी, जिसमें लड़कियों को यह अधिकार होता था कि वह अपना पति चुन सकें। वहीं पूरे जिले में कुल 530 जोड़ों ने एक दुसरे को माला पहनाकर आजीवन साथ देने की कसमें खाईं।