CAA पर गाजीपुर के सांसद ‘अफजाल अंसारी’ ने कही ये बात…

0
124

रिपोर्ट : राहुल पांडेय

गाजीपुर। देश में सीएए और एनआरसी को लेकर हुए हिंसात्मक प्रदर्शन को रोकने के लिए जहां एक ओर पुलिस प्रशासन ने कहीं—कहीं सख्ती से काम लिया, तो वहीं समाजसेवियों संग जनप्रतिनिधी भी सड़कों पर उतर अमन चैन की अपील करते दिखाई पड़े। ऐसा ही एक नजारा गाजीपुर में शुक्रवार को तब देखने को मिला, जब स्थानीय सांसद अफजाल अंसारी खुद लोगों के बीच जाकर शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील करते नजर आये।

अफजाल अंसारी द्वारा आमजन के बीच जाकर अमन व शांति का पैगाम देने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते नज़र आ रहे हैं कि विरोध प्रदर्शन से कुछ हासिल नहीं होगा। कानून ऐसे कैंसिल नहीं हो सकता। इसके लिए राष्ट्रपति के नाम से लिखित ज्ञापन देना होता है।

दरअसल शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद करीब दो सौ नवयुवक हाथों में बैनर पोस्टर लिए सीएए के खिलाफ नारा लगाते हुए सड़क पर आ गये। जुलूस बाजार से होते हुए सांसद अफजाल अंसारी के घर के समीप पहुंचा। तब अफजाल अंसारी ने सभी नवयुवकों को बुलाकर उन्‍हें शांति पूर्वक प्रदर्शन करने और कानून के विरोध से जुड़ा ज्ञापन राष्ट्रपति को देने की बात कही। इसके बाद सभी युवक अपने अपने घरों को लौट गए।

वीडियो में आप सुन सकते हैं कि युवाओं के बीच पहुंचकर सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि आप घूम लिए और नारा भी लगा लिये। कोई पत्रक है। कोई लिखा पढ़ी है। हम अधिकारियों को बुलाकर उनको रिसीव कराते हैं। यहां से बिल कैंसिल नहीं हो सकता। इसके लिए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजना होगा। राष्ट्रपति के यहां पत्र भेजने के लिए यहां जिम्मेदार अफसरों से मैं बात करता हूं। इस तरह का विरोध हम नहीं कर सकते है। आपके मुस्तकबिल को देखते हुए। बैठिए लिखिए और अपनी बात कहिए लेकिन बदतमीजी से नहीं, एक सीमा में रहकर।