अपना प्रदेश

GHAZIPUR: बाढ़ के बाद घाटों पर दलदल, छठ व्रतियों के लिए बना मुसीबत का सबब

गाजीपुर।आस्था का महापर्व छठ पूर्वांचल का एक महत्वपूर्ण त्योहार है। छठ के पर्व में लाखों की भीड़ गंगा घाटों पर पहुंचती है। व्रती महिलाएं गंगा में खड़े होकर अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य देती हैं। लेकिन इस बार ज्यादातर गंगा घाट पिछले दिनों आई बाढ़ की वजह से दलदल में परिवर्तित हो चुकें हैं। जिसकी वजह से श्रद्धालुओं को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं श्रद्धालुओं को किसी भी तरीके की कोई समस्या ना हो उसके लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है।

गाजीपुर में गंगा घाट जाने वाले सभी लोगों से दलदली जमीन को देखते हुए अतिरिक्त सावधानी बरतने की प्रशासन ने अपील की है। गंगा घाट पर जाते वक्त हमारी टीम की मुलाकात गाजीपुर के वार्ड नंबर 9 के सभासद प्रतिनिधि शेषनाथ यादव से हुई। उन्होंने बताया कि इस बार गंगा नदी में बाढ़ की वजह से घाट दलदल हो गई हैं। नगरपालिका और जिला प्रशासन इंतजाम में लगा हुआ है।वहीं आमजन से गंगा घाटों पर सावधानी बरतते हुए पर्व को सुरक्षित ढंग से मनाने की अपील की गई है।

वहीं व्रती महिला सावित्री बताती हैं कि 2 दिन पहले गंगा घाट पर वह बेदी बनाने आई थी l तभी वह दलदल में धंसने लगी। तब लोगों ने उन्हें बचाया। उन्होंने बताया कि लेखपाल ने घाट का मुआयना किया है लेकिन इस समस्या का समाधान होता है तो पर्व बेहतर ढंग से मना पाएंगे। सुरक्षा के मद्देनजर डीएम और एसपी ने नाव से गंगा घाटों का निरीक्षण किया। वहीं डीएम ने जनता से सावधानी बरतने की अपील की है। साथ ही खतरनाक दलदली स्थानों पर ना जाने और सावधानी बरतने की अपील की है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top