गायत्री तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान तीन दिवसीय शिविर का होगा आयोजन

0
65

वाराणसी। गायत्री तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में युगऋषि 40 श्रीराम शर्मा आचार्य जी की दीक्षा भूमि (नाशी)वाराणसी जिले में प्रान्तीय युग सृजेता का आयोजन गुरुवार को जीवनदीप महाविद्यालय, उत्सव वाटिका बड़ा लालपुर वाराणसी के प्रांगण के किया जायेगा। पराड़कर भवन में इस कार्यक्रम की रुपरेखा की जानकारी दी गयी। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए केदार प्रसाद दुबे ने बताया कि 26 तारीख को शिविरार्थियों के आगमन,पंजीयन एवं भोजन के साथ ही अनुशासन गोष्ठी एवं युवा कैम्प फायर का आयोजन किया जायेगा।कार्यक्रम में अखिल विश्व गायत्री परिवार, हरिद्वार एवं श्रद्धेय डा० चिन्मय पांडया प्रति कुलपति देव संस्कृति विश्वविद्यालय, हरिद्वार की गरिमामयी उपस्थिति में कार्यक्रम संचालित होगे।

तीन दिन तक होने वाले इस शिविर में पूरे प्रदेश से, लगभग 3000 शिविरार्थी भाग लेंगे, जिन्हे नैतिक, सुसंस्कारिक एवं भारतीय संस्कृत के अनुरूप ढालने का कार्य किया जायेगा। ये युवा समाज में कुरीतियों के उन्मूलन,भ्रष्टाचार का शमन, प्राकृतिक संरक्षण एवं मालवीय,मूल्यों की स्थापना करने में अपना योगदान देंगे और यही युवा सुसंस्कारिक परिवार की स्थापना कर समाज को एक नयी दिशा एवं धारा से जोड़ने का कार्य करेंगे।