बोले गौरव बल्लभ भाटिया, मैंने मोदी और शाह वेद नहीं पढ़ा

0
35

वाराणसी। लखनऊ में प्रियंका गांधी के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जवाब में योगी सरकार की तरफ से उतरे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने जहां एक तरफ प्रियंका गांधी पर भगवा की अज्ञानता का आरोप लगाया, तो वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लभ भाटिया ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के भगवा ज्ञान पर सवाल खड़ा कर दिया है। दरअसल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लभ भाटिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एनआरसी को लेकर कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान डिप्टी सीएम के पर तंज कसते हुए कहा कि बदले और घृणा की भावना भगवा में नहीं है, मैने वेद पढ़ा है, लेकिन डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की तरह मोदी और शाह वेद नहीं पढ़ा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपने एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने बीजेपी पर सीएए, एनारपी और भगवा के सवाल पर जमकर निशाना साधा। वाराणसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने सरकार पर बिना तैयारी के नागरिकता संशोधन कानून और एनआरपी लागू किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जिस तरह नोटबंदी और जीएसटी को बिना तैयारी के लागू कर देश की जनता को परेशान किया। उसी प्रकार नागरिकता संशोधन कानून और अब एनआरपी लाकर जनता को परेशान करना चाह रही हैं। गौरव बल्लभ ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेश और गैर भाजपाई प्रदेश वाली सरकार इसे नहीं लागू करेगी।

नागरिकता संशोधन कानून को कांग्रेस और अन्य गैर भाजपा पार्टियों के द्वारा विरोध किए जाने पर कहा कि सीएए संविधान विरोधी है। गौरव बल्लभ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस बात का कभी विरोध नहीं कर रही है कि किसी भी देश में अगर धार्मिक या सामाजिक उत्पीड़न हो रहा है तो उन्हें भारत स्थान ना दे लेकिन सिर्फ 3 देश ही क्यों? बर्मा और श्रीलंका जैसे देशों में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं उन हिंदुओं का क्या होगा क्यों नहीं उनको भी नागरिकता दी जाए। गौरव बल्लभ ने आरोप लगाया कि बीजेपी इस 3 देशों के लोगों को इसलिए नागरिकता दे रही है क्योंकि यह बांटने की राजनीति करते हैं। यह पहले धर्म के आधार पर लोगों को बैठेंगे और जब यह एजेंडा सफल हो जाएगा तो वह फिर जाति के आधार पर बाटेंगे।