VARANASI: गांधर्व महोत्सव में बहेगी सुरों की गंगा, शिरकत करेंगे ये कलाकार

0
28

वाराणसी। देव दीपावली के पूर्व संध्या पर दो दिवसीय गांधर्व महोत्सव का आयोजन काशी के अस्सी घाट पर 10 और 11 नवंबर को किया जायेगा। ये महोत्सव गोयनका फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया जाने वाला है। इसी कड़ी में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया,जिसके अंतर्गत महोत्सव के बारे में पूरी जानकारी दी गयी।

बता दें कि 10 और 11 नवंबर को अस्सी घाट पर गांधर्व महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा शिरकत करेंगे। सुबह नौ बजे से महोत्स्व की शुरुआत की जाएगी, जिसमें इस दौरान बसंत पूजा का कार्यक्रम किया जाएगा साथ ही पांच विशिष्ट विद्वानों को सम्मानित किया जाएगा।

वहीं कार्यक्रम में पंडित रोनू मजूमदार बांसुरी वादन, पंडित शिव नाथ मिश्र और देवव्रत मिश्र सितार वादन,उस्ताद अकरम खान तबला वादन,विदुषी देवकी पंडित गायन,विद्या लाल और अभिमन्यु लाल कथक नृत्य,पीयू मुखर्जी गायन,शुभ महाराज तबला वादन और विशाल कृष्ण कथक की प्रस्तुति देंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान संस्था के सचिव डॉ सुखदेव त्रिपाठी,पंडित शिवनाथ मिश्र, राम नारायण द्विवेदी, मंजू द्विवेदी और देवव्रत मिश्र ने पत्रकारों को कार्यक्रम के विषय में बताया।