सिस्को के पूर्व सीईओ ने की मुकेश अंबानी की सराहना, कहा-रिलायंस इंडस्ट्रीज बदलावों के बीच कर रहा है अच्छा काम 

0
70

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी को हाल ही में सिस्को के पूर्व सीईओ जॉन टी चैम्बर्स द्वारा सराहा गया है। सीईओ जॉन टी चैम्बर्स ने टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आ रहे बदलावों को काफी तेजी से भांप कर रिलायंस को उसके अनुसार ढालने और काम के लिए मुकेश की जम कर तारीफ की है। गौरतलब है कि जियो ने देश में 5जी सेवाओं की शुरुआत के लिए काम करने की शुरुआत भी कर दी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पहले कहा था कि स्पेक्ट्रम अलॉटमेंट के लिए एक स्पष्ट रोडमैप भारत को 5 जी सेक्टर में एक प्रमुख अग्रणी के तौर पर स्थापित करने में मदद करेगा।

बता दें कि द इनोवेटर पत्रिका से बात करते हुए चैंबर्स ने कहा कि डिजिटलीकरण के रुझान को बनाए रखने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज का काम सराहनीय है। ये कुछ ऐसा है जो कंपनी को समय पर सही दिशा में बदलाव में मदद करेगा। वहीं चैंबर्स ने ट्वीट करके कहा कि ‘मुकेश अंबानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को इनोवेटर में फीचर किए जाते हुए देखकर काफी अच्छा लगा है। मुकेश टेक्नोलॉजी रुझानों को समझने और उनको लेकर बड़ा और स्मार्ट जोखिम लेते हुए एक उदाहरण स्थापित कर रहे हैं जो कंपनी को बाजार में आ रहे बदलाव से आगे रखेगा।’

अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने शुरू में अपने उपयोगकर्ताओं को मुफ्त 4 जी डेटा प्रदान करके देश में एक डेटा क्रांति ला दी थी। कंपनी ने बाद में सेवाओं के लिए सस्ते दर पर शुल्क लेना शुरू कर दिया। हाई स्पीड कनेक्टिविटी और सस्ती दरों के कारण, जियो लाखों ग्राहकों का आज भी पसंदीदा विकल्प है। हालांकि पिछले साल रिलायंस इंडस्ट्रीज के 41वीं एजीएम में अंबानी ने 5 सितंबर को कमर्शियल आधार पर अपनी जियो फाइबर सेवाओं को शुरू करने की घोषणा की थी। जियो फाइबर सर्विसेज की शुरुआत का फैसला मुकेश अंबानी के नेतृत्व में संचालित टेलीकॉम कंपनी जियो का एक और बड़ा कदम है।