राज्यों से

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा भाजपा बड़े उद्योग घरानों को पहुंचा रही फायदा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक घरानों का हित साधना बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है। उत्तर प्रदेश में किसानों की दिन प्रतिदिन बदतर होती हालत को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की प्राथमिकता में बड़े उद्योग घरानों का हित साधना है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार का किसान के नाम पर बड़ी-बड़ी घोषणाएं करने में कोई मुकाबला नहीं है, अभी तक बीस लाख करोड़ की गिनती भी नहीं कर पाए लोग की एक और किस्त  किसानों को भेजने की घोषणा कर दिया है। वहीं उत्तर प्रदेश में गन्ने का बकाया बिचौलियों द्वारा फसलों की लूट और कर्ज से बेहाल हजारों किसान अब तक आत्महत्या कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि यह फंड भी किसान समूहों को मिलेगा।सच तो यह है कि भाजपा सरकार बहुराष्ट्रीय और कारपोरेट घरानों के हितों की पैरोकारी में खेती गांव किसान को उनका बंधक बनाने की योजना लागू करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने वादा किया था कि सन 2022 तक किसानों की आय दोगुना कर देगी न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाएगी और किसानों का सारा कर्ज माफ करेगी। पर हकीकत में भाजपा ने किसानों के साथ अभी तक गोलमाल ही किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा भाजपा बड़े उद्योग घरानों को पहुंचा रही फायदा
To Top