अन्य

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी शर्ट पहनाकर करवाते थे नकल, पकड़े गये

लखनऊ। एसटीएफ की टीम ने प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने वाले इंटरस्टेट गैंग का खुलासा किया है। एसटीएफ की टीम ने इस मामले में प्रयागराज से गैंग के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह गैंग लोवर सबऑर्डिनेट की परीक्षा में हाईटेक तरीके का इस्तेमाल कर नकल कराने की फिराक में था। इसकी जानकारी लखनऊ एसटीएफ को होने के बाद एसटीएफ की टीम ने प्रयागराज में दबिश डालकर गैंग के सरगना अहमद अली समेत कुल पांच लोगों को हिरासत में ले लिया।

एसटीएफ की टीम को इनके पास से नकल के लिए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी 7 शर्ट, बैटरी, ईयरफोन, थंब इम्प्रेशन डिवाइस आदि सामान बरामद हुए हैं। आरोपियों से एक करोड़ 25 लाख के चेक भी बरामद हुए हैं। आरोपियों के पास से बरामद सभी शर्ट पर सिम कार्ड लगाने की डिवाइस लगी हुई है और यह सभी शर्ट दिल्ली से खरीदी गई है।

इसके माध्यम से कान में बटननुमा ईयर फोन के जरिए सॉल्वर से अभ्यर्थी कनेक्ट रहता है और यह गैंग इस प्रकार अपने काम को अंजाम देते। यह गैंग अभ्यर्थियों से पोस्ट डेटेड चेक भी लेता रहा। बता दें कि आगामी 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को लोवर सबऑर्डिनेट की परीक्षा होनी है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top