अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: COVID-19 को लेकर बड़ी लापरवाही, VIRAL VIDEO की जांच के बाद मामला दर्ज

वाराणसी। पुलिस ने सोमवार की रात कोरोना पॉजिटिव युवक के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। एसएसपी के आदेश पर मंडुवाडीह थाने में मुकदमा दायर किया गया है। मंडौली निवासी दावा कारोबारी के खिलाफ पुलिस ने यह कार्रवाई की है जिसे 24 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक 20 अप्रैल को दवा वव्यसाई का सैंपल लिया गया था। इसके बाद युवक को घर मे रहने को कहा गया। लेकिन युवक ने पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों की बात को अनसुना कर दिया और गाड़ी से घूम-घूम कर लोगों के बीच आता जाता रहा। युवक को दुकान जाने के लिए पास जारी किया गया था, इस बीच वह दुकान भी गया और लोगों के संपर्क में भी आया। वायरल वीडियो में यह युवक बिना मास्क लगाए अपनी गाड़ी में अन्य साथियों के साथ बैठकर शहर में घूम घूम कर लोगों के बीच राहत सामग्री बांटते हुए देखा गया है। इसके साथ ही कई पुलिसकर्मियों को नास्ते का पैकेट बाट रहा है और उन्हें लस्सी का पैकेट थमा रहा है। वीडियो के सामने आने के बाद एक होम गार्ड की सैम्पलिंग करने के बाद उसे क्वॉरेंटाइन किया गया है। इस मामले में युवक का वीडियो वायरल होने के बाद जिले के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह को मामले की जांच सौंपी। जांच के बाद मामले में सत्यता पाए जाने के बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ मंडुवाडीह थाने में महामारी एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के लिए ये चुनौती का विषय बन गया है। पुलिस उन व्यक्तियों की तलाश कर रही है जो लोग युवक के संपर्क में आये थे। पुलिस की माने तो उन सभी व्यक्तियों की तलाश की जा रही है और उनकी भी स्क्रीनिंग करवाई जाएगी।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top