अपना प्रदेशयुवाराजनीतिवाराणसीशिक्षा

BHU: फिरोज खान ने छोड़ा संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय, छात्रों का विरोध खत्म

वाराणसी। बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर चयनित डॉ. फिरोज खान ने इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद धरने पर बैठे छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर दिया है। अखिल भारतीय परिषद के चक्रपाणि ने डॉ. फिरोज खान को शुभकामना देते हुए कहा कि फिरोज खान से हमारा कोई वैचारिक द्वेष नहीं है। 

गौरतलब है कि करीब एक महीने से डॉ.फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर धरने पर बैठे थे।धर्म विद्या संस्‍थान में किसी गैर हिंदू शिक्षक की नियुक्ति का विरोध करते हुए छात्र आंदोलित थे। इसी दौरान बीएचयू के दूसरे विभाग, कला विभाग में डॉ.फ‍िरोज का चयन होने के बाद उन्‍होंने संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग से इस्‍तीफा दे दिया। इसके साथ ही बीएचयू के धर्म विज्ञान संस्‍थान में लगभग माह भर से चल रहे पठन पाठन का विरोध भी खत्‍म हो गया है।

वहीं इस्तीफे की जानकारी विभागाध्‍यक्ष प्रो. कौशलेंद्र पांडेय की ओर से एक पत्र जारी कर दी गई। इसमें लिखा है कि’आपकी भावनाओं एवं अनुरोध के अनुरुप आप सभी को सूचित करना है कि संस्‍कृत धर्म विज्ञान संकाय के साहित्‍य विभाग में असिस्‍टेंट प्रोफेसर के पद पर नियु‍क्‍त डा. फ‍िरोज खान ने दिनांक नौ दिसंबर को अपना इस्‍तीफा विभाग से दे दिया है। अत: सभी छात्रों से अनुरोध है कि आप अध्‍ययन-अध्‍यापन एवं परीक्षा में संलग्‍न हो जाएं। बता दें कि बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन को देखते हुए सोमवार को प्रशासन एसवीडीवी में होने वाली सेमेस्टर परीक्षा को टाल दिया। ये परीक्षाएं मंगलवार से होनी थीं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button