BHU: IIT का आठवां दीक्षांत समारोह हुआ सम्पन्न,1282 मेधावी छात्रों को दी गयी उपाधि

0
24

रिपोर्ट-अनुज जायसवाल

वाराणसी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में शुक्रवार को आठवां दीक्षांत समारोह का आयोजन बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में किया गया। संस्थान के विभिन्न पाठ्यक्रमों के 1282 मेधावी छात्रों को उपाधि प्रदान की गयी, साथ ही कुल 81 मेडल और 17 प्राइज मेधावियों को दिये गए। समारोह में शिरकत करने आये बतौर मुख्य अतिथि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक पहुंचे। आठवें दीक्षांत समारोह में 754 बीटेक, 197आइडीडी,आइएमडी, 252 एमटेक,एमफार्मा और 79 शोध छात्रों को विभिन्न उपाधियों से सम्मानित किया गया।

इस वर्ष दो छात्रों को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल करने पर प्रेसीडेंट्स स्वर्ण पदक और निदेशक स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया गया। संस्थान में बीटेक स्तर पर शैक्षणिक क्षेत्र में संपूर्ण उत्कृष्ट प्रदशर्न करने वाली छात्रा श्रुति राजलक्ष्मी को प्रेसीडेंट्स स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। वहीं साई पवन एसएन को बीटेक स्नातकों के बीच उत्कृष्ट आल राउंड प्रदशर्न और उत्कृष्ट संगठनात्मक क्षमताओं एवं नेतृत्व गुणों के लिए निदेशक स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया।

आठवें दीक्षांत समारोह में संस्थान के विभिन्न पाठय़क्रमों के 1282 मेधावी छात्रों को उपाधि प्रदान की गई । 754 बीटेक,बीफार्मा, 197 आईडीडी,आईएमडी, 252 एमटेक,एमफार्मा और 79 शोध छात्रों को उपाधियों से सम्मानित किया गया। विविध पाठ्यक्रमों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले 54 स्नातकों को 81 पदक दिए गए।