अपना प्रदेश

DM वाराणसी की सख्ती का असर, की गयी यह कार्रवाई

वाराणसी। जिले में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने नए निर्देश जारी किए हैं। नियमों को नहीं मानने के खिलाफ कुछ लोगों के ऊपर जिला प्रशासन की तरफ से कार्यवाही भी हुई है। बिना कारण घरों से निकलकर बाहर घूमने वालों के खिलाफ जुर्माना वसूला गया है। जिसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से पहले ही निर्देश जारी कर दिया गया था।

कोरोना से बढ़ते संक्रमण के बीच अनावश्यक रूप से घरों से निकलने वाले लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है। बिना किसी अनावश्यक रूप से घरों से निकलने वाले लोगों के विरुद्ध लगभग 31 हजार रुपये की जुर्माना की राशि वसूली गई है। इसमें कई लोगों को पेड क्वॉरेंटाइन भी किया गया है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार सोमवार को जनपद के नगरीय क्षेत्रों में कोविड वैश्विक महामारी की रोकथाम हेतु शासन द्वारा निर्गत दिशा निर्देशों के अनुपालन में प्रतिबंधों का कड़ाई से अनुपालन कराया गया। जिसके अंतर्गत एमबी एक्ट के 112 चालान, उत्तर प्रदेश कोविड विनियमावली- 2020 की धारा 15(3), 15(4), 15(5) के अंतर्गत 454 चालान तथा 30,900/- रुपए धनराशि जुर्माना के रूप में वसूला गया। जबकि आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत 95 चालान किया गया। इसके अतिरिक्त अकारण/ बिना काम के घर से बाहर घूमने वाले 12 व्यक्तियों को पेड कोरोन्टाइन किया गया।

Most Popular

To Top