अपना प्रदेश

झगड़े के दौरान बड़ी बच्ची ने छोटी बच्ची को दागा, वार्डन की मौजूदगी में हुई पूरी घटना

वाराणसी। लहुराबीर स्थित काशी अनाथालय की एक बच्ची को खाना मांगने पर वॉर्डन ने चिमटे से जला दिया। जली हुई बच्ची का वीडियो सोशल ग्रुप में वायरल होने का मामला जब पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस और प्रोबेशन अधिकारी जांच के लिए काशी अनाथालय पहुंचे।  

वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान वॉर्डन माधुरी सिंह को दोषी पाए जाने के बाद हटा दिया गया। साथ ही उसके खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। जांच के दौरान जो भी बातें सामने आएंगी उसके अनुरूप आगे की कार्रवाई किया जायेगा।

क्या था पूरा मामला 
बताते चलें कि लहुराबीर स्थित काशी अनाथालय में सोमवार को खाना मांगने को लेकर एक बच्ची को चिमटे से जलाने का मामला आग की तरह फ़ैल गया था।  जिसके बाद प्रोबेशन अधिकारी औरडीएम जांच के लिए अनाथालय पहुंचे। वहीं अनाथालय की वॉर्डन को इस मामले में दोषी करार दिया गया।  जिसके बाद उसे बर्खास्त  कर दिया गया। दरअसल पूरा मामला कुछ और ही था अनाथालय में रहने वाली ही एक बड़ी बच्ची ने उस छोटी बच्ची को आपसी झगडे के बाद चिमटे से जला दिया था।  ये साडी घटना वॉर्डन के सामने हुई और उसने इस घटना को रोकने की कोशिश नहीं कि, जिसके कारण उसको इस मामले का दोषी करार देते हुए बर्खास्त कर दिया गया।

 इस समय 45  बच्चियां हैं जिनमें कुछ बड़ी और छोटी बच्चियां हैं। एक बच्ची जो बड़ी है वो किसी बात पर रसोई से चिमटा गर्म कर के छोटी बच्ची को उससे जला दिया। जिसके बाद ये मामला आग की तरह से सोशल ग्रुप  में फ़ैल गया। वहीं जब मामला पुलिस के संज्ञान में मामला आया तो पुलिस हरकत में आयी। जिसके बाद जांच में पता चला कि आपस की लड़ाई में उस बड़ी बच्ची ने छोटी बच्ची को चिमटे से जला दिया है।

ये मामला कोई ऐसा वैसा नहीं बल्कि गंभीर है। क्यूंकि रसोई में वॉर्डन और हेल्पर के होते हुए यदि ऐसी घटना घट रही तो कहीं न कहीं वहां की व्यवस्था में चूक है। वहीं संस्था के संतोष ओझा ने बताया कि  इस घटना की शिकायत वो सीएम योगी से भी करेंगे। साथ ही मामले की जांच कराकर मामले के दोषियों को सजा दिलवाएंगे।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top