अपना प्रदेश

नगर पालिका की लापरवाही के कारण, बच्चे नहीं कर पा रहे पढ़ाई 

चंदौली। स्थानीय नगर पालिका इंटर कॉलेज के पास स्थित पुराने फायर ब्रिगेड कैंपस में इन दिनों कूड़े की गाड़ियों को खड़ा किया गया है। कूड़े की गाड़ी से आने वाली बदबू के कारण कॉलेज में बच्चे पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। पालिका के सफाई विभाग द्वारा नगर से इकट्ठा किए गए कूड़ों को वाहनों में भरकर वहीं डंप कर दिया गया। बदबू की वजह से आज इंटर कॉलेज के कई कक्षाओं में शिक्षण कार्य नहीं हो सका। 

छात्र छात्राओं ने बदबू की वजह से कक्षा में बैठने से इंकार कर दिया । जिसके बाद प्रधानाध्यापक के निर्देश पर आज उस तरफ के सभी कक्षाओं को सस्पेंड कर दिया गया। इस बाबत नगर पालिका इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ महेंद्र पांडेय ने बताया कि इधर तीन-चार दिनों से पालिका के कूड़ा निस्तारण में हो रही परेशानी की वजह से कूड़े को प्रातःकाल इकट्ठा कर उसे फायर बिग्रेड के कैंपस में रख दिया जा रहा है। जिसकी वजह से परेशानी हो रही है। लेकिन आज ज्यादा बदबू आने की वजह से बच्चों के शिकायत पर कक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने इसकी शिकायत पालिका के अधिशासी अधिकारी व चेयरमैन से भी की है। इस बाबत जब नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी कृष्णचंद्र से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि छात्रों को हो रही  परेशानी की मुझे जानकारी नहीं थी नहीं तो मैं उसे वहां से हटवा देता। कुछ परेशानी पालिका के कूड़ा निस्तारण में हो रही है। जिसकी वजह से पालिका द्वारा  कूड़ों को इकट्ठा करके अपने यार्ड में रखना पड़ रहा है। सरकार द्वारा कूड़ा निस्तारण के लिए गोविंदपुर में जमीन दी गई है, लेकिन वहां भी लोग कूड़ा फेंकने पर एतराज कर रहे हैं। ऐसे में कूड़ा निस्तारण के लिए दी गई जमीन पर आ रही समस्या का समाधान करने के बाद इस परेशानी का समाधान जल्द ही कर दिया जाएगा।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top