बदमाश को पकड़ने हरसोस पहुंची जौनपुर पुलिस को बनाया गया बंधक, पथराव में दर्जनभर पुलिसकर्मी घायल

0
63

वाराणसी। लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश को पकड़ने हरसोस गांव पहुंची जौनपुर पुलिस को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पीटा। सूचना मिलने पर मौके पे पहुंची वाराणसी के कई थानों की पुलिस फोर्स पर जमकर पथराव हुआ, जिसमें दर्जनों पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिनमें से कई घायलों को इलाज के लिए बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सब इंस्पेक्टर बालेन्द्र यादव जौनपुर क्राइम ब्रांच की टीम को लीड कर रहे थे।सूचना के अनुसार जौनपुर क्राइम ब्रांच 20 अक्टूबर को लूट के दौरान एक व्यक्ति को गोली मारने के मामले में वांछित राजन व राहुल नामक युवक को पकड़ने के लिए सादे वेश में प्राइवेट गाड़ी से हरसोस गांव पहुंची थी।

इस दौरान तीन पुलिसकर्मियों ने दोनों युवकों को उठाने की कोशिश की, जिसमे एक युवक शोर मचाते हुए फरार हो गया।उसमे एक व्यक्ति को क्राइम ब्रांच अपने साथ लेकर चली गयी।इससे नाराज ग्रामीणों ने बाइक से पहुँचे दो पुलिस कर्मियों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई करते हुए उनकी पिस्टल छीन लिया। इसकी सूचना मिलने पर जब स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने उन पर पथराव कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स गांव में पहुंची और कुछ घायलों को तत्काल बीएचयू ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

घायलों में प्रमुख रूप से सब इंस्पेक्टर बालेन्द्र यादव हैं,जिनके सिर में चोट आई है।साथ ही कई अन्य पुलिसकर्मी भी हैं जिन्हें गम्भीर चोट आई है।सूचना पर पहुँचे एसएसपी आनन्द कुलकर्णी एसपी ग्रामीण मार्तण्ड प्रताप सिंह कई थाने की फोर्स के साथ पूरे इलाके में सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिए हैं।