वाराणसी। जिलाधिकारी वाराणसी कौशल राज शर्मा के अनुसार नई गाइडलाइंस को जिले में लागू कर दिया गया है। नई गाइडलाइन के अनुसार सारी व्यवस्थाएं यथावत रहेंगी केवल जिम को खोलने की अनुमति है। जिम खोलने का समय शाम 5:00 बजे तक निर्धारित किया गया है। इसके अलावा शहर में जितनी व्यवस्था है पहले से की गई थी वह वैसी ही रहेंगी।

गौरतलब है कि बनारस के व्यापारी दुकान खोलने की समय सीमा को बढ़ाना चाहते थे। लेकिन डीएम की तरफ से जारी निर्देशों के अनुसार उन्हें पहले की तरह ही सुचारू रूप से दुकानें खोलने का निर्देश प्राप्त हुआ है। डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि अभी तक वाराणसी में जितने भी संक्रमित सामने आए हैं, उसमें सबसे ज्यादा व्यापारिक प्रतिष्ठान वाले लोग ही शामिल है। इसलिए व्यापारिक गतिविधियों के समय सीमा को बढ़ाने की अनुमति नहीं दी गयी है। उन्होंने बताया कि अगर मृत्यु का डाटा देखा जाए लगभग 40 प्रतिशत आंकड़ा है वह व्यापारिक समुदाय से जुड़े लोग ही हैं। इसलिए उन्हें सतर्क रहने की ज्यादा आवश्यकता है।

डीएम की तरफ से व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि दुकानों को खोलते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करवाएं और संक्रमण को रोकने में प्रशासन की मदद करें। उन्होंने अनुरोध किया है कि जो व्यापारी ब्लड प्रेशर शुगर हॉट किडनी फेफड़े और कैंसर की बीमारी से ग्रसित हो उनकी पूरी डिटेल जिला प्रशासन को मुहैया कराई जाए। ऐसे सभी लोगों को समय रहते जरूरी स्वास्थ्य व्यवस्था है मुहैया कराई जाएंगी।

वाराणसी के लिए जिला प्रशासन ने जारी की नई गाइडलाइन, जानें क्या है नए दिशा निर्देश
To Top