मिड डे मील के नाम पर हो रहा खिलवाड़, डीएम ने दिए जांच के आदेश

0
47

रिपोर्ट: नीरज

जौनपुर। सरकार के लाख प्रयास के बाद भी सरकारी स्कूलों में बच्चों को सही से भोजन नहीं दिया जा रहा है। ताजा मामला जौनपुर में सरकारी प्राथमिक विद्यालय मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के गोपालपुर प्राथमिक विद्यालय का है,जहां बच्चों को पानी वाला दाल पिलाने का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया है।

वीडियो में मिड डे मिल के तहत बने दाल में दाल कम पानी ज्यादा दिखाई पड़ रहा है और वही दाल बच्चों को दिया जा रहा है, जो कहीं से भी मानक के अनुरूप नहीं है। वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी ने जांच का आदेश दे दिया है।

इस संबंध में स्कूल के टीचर राहुल गुप्ता ने बताया कि 50 बच्चों में एक किलो दाल मानक था, लेकिन 54 बच्चों को दिया गया और 100 बच्चों पर 2 किलो मिलता है। उस दिन 1 किलो मिला था, जो मानक के अनुरूप बच्चों को दिया जा रहा था। इस बारे ग्राम प्रधान विकास कुमार जायसवाल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मीनू के अनुसार दाल रोटी दिया जाता है, जिसके अनुसार 7 किलो आटा व 1 किलो 200 ग्राम दाल दिया गया था।

वायरल वीडियो की जानकारी होने पर डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्हें कहा गया है कि वह मौके पर जाएं और देखें कि किस प्रकार से दाल में दाल कम, हल्दी और पानी ज्यादा दिखाई दे रहा है। इस पूरे मामले की जांच कर इसकी रिपोर्ट दें।