अपना प्रदेश

DM ने युवाओं को किया जागरुक, कहा- युवा लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करें

   
मऊ। जनपद में मतदादाता पुनरीक्षण कार्यक्रम की शुरूआत हो गई है, जिसकी शुरुआत जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने नगर स्थित डीसीएसकेपीजी कॉलेज से की।
जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि चुनाव के दौरान मतदान का प्रतिशत जितना अधिक होगा। हमारे देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था उतनी ही मजबूत होगी। इसलिए मतदाता बनकर देश की लोकतान्त्रिक व्यवस्था को मजबूत करने में अपनी भागीदारी को मतदाता बन कर मजबूत बनाने का काम करें।
कॉलेज में पढ़ाई करने वाले 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके छात्र और छात्राओं को जिलाधिकारी ने मतदाता बनने के लिए जागरूक किया। साथ ही देश के लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए वोट डालने का अधिकार बताया। 
बता दें कि जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने जिले के नगर क्षेत्र में स्थित डीसीएसके पीजी कालेज से मतदाता जागरुकता अभियान की शुरूआत की है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता बाईक रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि इससे लोगो में जागरूकता आती है।नये मतदाता बनने के लिए फॉर्म 6 भरें और जिसका नाम गलत हो गया वो फॉर्म भर कर अपने नाम सही करवाए।
कॉलेज में पढ़ाई करने वाले छात्रों ने बताया कि सोमवार को कॉलेज में जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों और छात्राओं को मतदाता बनने के लिए जागरूक किया।
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top