अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: DDU अस्पताल में लापरवाही की शिकायत के बाद डीएम ने किया निरीक्षण, जानें क्या दिया निर्देश

वाराणसी। जिले में कोरोनावायरस संक्रमण के लगातार फैलने के बाद जिलाधिकारी अब एक्शन मोड में आ गए हैं। वहीं इस बात की शिकायत मिली थी कि जिस अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज हैं वहां खाने पीने की और साफ सफाई में दिक्कत है। जिसके बाद दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिया। इस दौरान उन्होंने मरीजों का विशेष ख्याल रखने की बात कही। हालांकि मौके पर जैसी शिकायत की गई थी वैसा कुछ भी नही मिला।

दरअसल जिलाधिकारी को शिकायत मिली थी दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय में जहां को रोना का मरीज भर्ती हैं वहां बाथरूम में गंदगी का अंबार है और मरीजों को ठंडा खाना दिया जा रहा है। जिसके बाद जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने वार्ड में जाकर वहां की व्यवस्था देखी। हालांकि निरीक्षण के दौरान किसी भी तरह की अव्यवस्था नहीं दिखी। हालांकि जिलाधिकारी ने ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को निर्देश दिया कि मरीजों की देखरेख में किसी तरह की कमी ना हो, साथ ही खाने-पीने का भी विशेष बंदोबस्त किया जाए और मरीजों को पौष्टिक आहार दिए जाए, ऐसा नहीं करने पर और शिकायत मिलने पर संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने खाने पीने के अलावा बाथरूम और अस्पताल के अन्य जगह पर भी निरीक्षण किया और साफ-सफाई रखने को कहा। उन्होंने मरीजों में कोरोना से लड़ने के लिए साहस उत्पन्न करने की बात कही। जिलाधिकारी ने मरीजों से बात करते हुए कहा कि इस वक्त आपको हिम्मत और साहस दिखानी होगी, तभी हम कोरोना पर विजय पा सकते हैं और आपके हिम्मत के आगे कोरोना टूट जाएगा और हम जीत जाएंगे। इस वक़्त अस्पताल में कुल 52 कोरोना संक्रमित मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top