अपना प्रदेश

दुष्कर्म पर दारोगा का विवादित बयान, हुए लाइन हाजिर

बलिया। यूपी के बलिया में पुलिस का एक ऐसा चेहरा सामने आया जिसने सूबे के एक ऐसे नेता के बयान की सबको याद दिला दी, जिसमें उस नेता ने दुष्कर्म के मामले को लेकर कहा था कि ‘लड़कों से गलतियां हो जाती है’। ऐसा ही कुछ बयान बलिया पुलिस के एक इंस्पेक्टर ने दिया,जिसके बाद उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है।

दरअसल मनियर थाना के इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र यादव ने एक प्रार्थिनी की शिकायत के मामले में एक नाबालिग लड़के द्वारा अपनी नाबालिग पुत्री से प्रेम संबंध के साथ ही शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने और बाद में शादी से इनकार करने के मामले में शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी।

इस पूरे मामले में इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘ये छोटे बच्चे है। यह नाबालिग हैं, इनसे गलतियां हो जाती हैं। इसे अपराध के रूप में न देखा जाए। यद्यपि यह कानून के निगाह में अपराध है, जो अलग मैटर है। तमाम छोटी मोटी गलतियां सामाजिक स्तर से निदान कर लेनी चाहिए।’हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में तहरीर मिल गई है और मुकदमा कायम है।

उनके इस बयान के मीडिया में आने के बाद से ही पुलिस प्रशासन सकते में आ गया और आला अधिकारियों के निर्देश पर तत्काल इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र यादव को लाइन हाजिर कर दिया गया। बहरहाल आला अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर तो कर दिया,लेकिन यहां सोचनीय यह है कि जब कानून के रक्षक ही इस प्रकार की भाषा का प्रयोग करेंगे तो आम आदमी की सुरक्षा कैसे संभव हो सकेगी।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top