खेल जगत

T—20 के लिए चयनित टीम से बाहर हुए धोनी, ऋषभ पंत की हुई ENTRY

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टी— 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह न​हीं दी गई है। हालांकि चयनकर्ताओं ने फिट होने के बाद हार्दिक पांड्या का टीम में सेलेक्शन कर दिया है, जो टीम में एक बहुत बड़े बदलाव के रूप में देखा जा रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले तीन टी—20 अंतरराष्ट्रीय मैच की अगर बात की जाये तो यह धर्मशाला, मोहाली और बेंगलुरु में खेला जाएगा। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में धोनी को जगह नहीं देने पर अब तक किसी खिलाड़ी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है और न ही इसको लेकर कप्तान विराट कोहली ने कोई बयान दिया है।

इसे भी पढ़ें : बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिंधु ने जीता GOLD

मापदंडों की अगर मानें, तो धोनी का आधिकारिक अवकाश 21 सितंबर को खत्म होगा। जबकि टीम का चयन 21 जुलाई को वेस्टइंडीज के दौरे पर ही हो गया था। सूत्रों ​के अनुसार मौजूद चयन समिति भविष्य की ओर देख रही है। इस वजह से विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान धोनी को टीम में शामिल नहीं किया गया। बहरहाल धोनी के क्रिकेट से संन्यास लिए जाने की बात भी चर्चाओं में शामिल हैं, लेकिन इसको लेकर अभी तक सभी ने चुप्पी साध रखी है।

धोनी ने खुद भी अभी तक संन्यास लेने वाले मुद्दे पर अपनी कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है। वहीं बीसीसीआई सूत्रों की अगर मानें, तो चयन समिति एक मुद्दे पर स्पष्ट है। चयन समिति संन्यास को लेकर धोनी से कभी कोई सवाल नहीं करेगा, क्योंकि यह उनके दायरे में नहीं है। हालांकि टीम के सेलेक्शन का अधिकार समिति के पास है और समिति ने धोनी के विकल्प के रूप में विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत के नाम पर मोहर लगा दिया है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top