अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: वाराणसी में आज वैज्ञानिक, RMO समेत 4 संक्रमित, 1 की मौत, जानें डिटेल्स

वाराणसी। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। वहीं वाराणसी में भी प्रतिदिन कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां हर रोज नए मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी है। जिले में शनिवार को भी 2 नए संक्रमितों की पहचान हुई है, जबकि एक मरीज की मौत की भी पुष्टि हुई है। वही 6 मरीज ठीक हो कर घर जा रहे हैं । वाराणसी जिले में इस खतरनाक बीमारी से अबतक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

जनपद वाराणसी में 02 कोरोना पॉजिटिव के सामने आए हैं तथा कल देर रात 02 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। कल रात पॉजिटिव आए 02 मरीजों में से 55 वर्षीय पहले मरीज का संबंध गोविंदपुर थाना रोहनियां से है। यह मरीज एक निजी चिकित्सालय में आर0एम0ओ0 के पद पर कार्यरत थे और पूर्व में पॉजिटिव आये मरीज का इलाज किये थे। जबकि 24 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध ग्राम विदुर थाना चोलापुर से है। यह मरीज राजस्थान में प्राइवेट नौकरी करता था और 14 जनवरी 2020 को राजस्थान में एक्सीडेंट होने पर वहां के पीजीआई रोहतक में भर्ती था। 02 फरवरी 2020 को वाराणसी आया था। परेशानी बढ़ने पर 16 जून, 2020 को बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती हुआ और 20 जून को सेप्टीसेमिक शॉक के कारण इस मरीज की मृत्यु हो गई।

शनिवार को पॉजिटिव आये 02 मरीजों में से 38 वर्षीय पहले मरीज का संबंध अशोकपुरम कॉलोनी थाना शिवपुर से है। यह मरीज डीआरडीओ नई दिल्ली में साइंटिस्ट के पद पर कार्यरत हैं और 17 जून को कार द्वारा वाराणसी आए थे। वाराणसी आने के पूर्व 17 जून 2020 को नई दिल्ली में ही अपना सैंपल देकर आए थे तथा वाराणसी आने के बाद परिणाम पॉजिटिव आया है। 38 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध चंद्रिका नगर कॉलोनी थाना सिगरा से है। यह मरीज पेशे से पुणे में कागज व्यापारी है फ्लाइट से वाराणसी आए थे।

ईएसआईसी हॉस्पिटल में भर्ती 05 तथा बीएचयू में भर्ती 01 कोरोना पॉजिटिव मरीज के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया। इस प्रकार आज 6 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 318 हो गई है l 226 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

Most Popular

To Top