अपना प्रदेश

कोरोना अपडेटः वाराणसी में गुरुवार को मिले 11 संक्रमित, जानें डिटेल्स

वाराणसी। जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को वाराणसी में कोरोना के 13 मामले सामने आए, जिसके बाद गुरुवार को भी 11 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। सभी को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या अब दो सौ के पार हो गई है।

जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव आए 11 मरीजों में से 05 पूर्व में दनीयलपुर हॉटस्पॉट से पॉजिटिव आये मरीज के पारिवारिक सदस्य हैं, जिनमे 38 वर्षीय महिला, 16 वर्षीय किशोरी, 15 वर्षीय किशोरी, 18 वर्षीय युवक एवं 42 वर्षीय पुरुष हैं। 38 वर्षीय छठां मरीज हॉटस्पॉट क्षेत्र हरिभानपुर थाना कपसेठी में रहता है। यह मरीज मुम्बई में ऑटो रिक्शा चलाता था और ट्रक द्वारा वाराणसी आया था। 54 वर्षीय सातवाँ मरीज गुलाबबाग थाना सिगरा की है। 25 वर्षीय आठवाँ मरीज चकबीही टड़िया थाना सारनाथ का है। यह मरीज फरीदाबाद में इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। फरीदाबाद से फ्लाइट से वाराणसी आया था। 31 वर्षीय नौवां मरीज कोरौता थाना फूलपुर ब्लॉक पिंडरा का निवासी है। मुम्बई में बढ़ई का काम करता था और ट्रेन से वाराणसी आया था। 48 वर्षीय दसवाँ मरीज छोटालालपुर थाना लालपुर का निवासी है। 40 वर्षीय ग्यारहवाँ मरीज जलालीपुरा थाना जैतपुरा का निवासी है। यह वाहन चालक है।

ईएसआईसी चिकित्सालय में भर्ती 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज तथा बीएचयू में भर्ती 02 मरीज के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया है। ईएसआईसी चिकित्सालय से डिस्चार्ज हुए मरीज का संबंध हरहुआ ब्लॉक के माधोपुर हॉटस्पॉट से है। बीएचयू से डिस्चार्ज हुए मरीज का संबंध हॉटस्पॉट सिसवां थाना कपसेठी से है। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 214 हो गई है। 126 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 4 की मौत भी हो चुकी है। एक्टिव मरीजों की संख्या 84 है।

Most Popular

To Top