अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: वाराणसी में महिला चिकित्सक समेत 14 संक्रमित, VDA कॉलोनी तक पहुंचा संक्रमण, जानें डिटेल्स

वाराणसी। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। वहीं वाराणसी में भी प्रतिदिन कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां हर रोज नए मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी है। रविवार को भी जिले में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं, जिसमे 7 प्रवासी हैं जो अन्य स्थानों से वाराणसी लौटे हैं। वहीं 5 लोग कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग से पहचान में आये हैं। जबकि 2 लोग स्थानीय हैं। वहीं कोरोना से आज भी एक व्यक्ति की मौत हुई है। वाराणसी में इस खतरनाक बीमारी से अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

जनपद वाराणसी में आज रविवार को बीएचयू लैब से 122 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए, जिसमें 10 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं तथा शनिवार को देर रात प्राप्त परिणाम में 04 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। इस प्रकार आज जिले में कुल 14 नये कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

कल शनिवार को देर रात पॉजिटिव आए 04 मरीजों में से 30 वर्षीय पहले मरीज का संबंध अजय विहार कॉलोनी टकटकपुर थाना कैंट से है। यह मरीज नई दिल्ली में एक प्राइवेट बैंक में कार्यरत है। वाराणसी आने के पूर्व दिनांक 19 जून को नई दिल्ली में ही अपना सैंपल देकर आए थे तथा वाराणसी आने के बाद परिणाम पॉजिटिव आया है।38 वर्षीय दूसरी महिला मरीज, 12 वर्षीय तीसरी महिला मरीज एवं 4 वर्षीय चौथे पुरुष मरीज पूर्व में सिसवा बाबतपुर थाना बड़ागांव से पॉजिटिव आए मरीज के पारिवारिक सदस्य हैं।

रविवार को पॉजिटिव आये 10 मरीजों में से 38 वर्षीय पहले मरीज का संबंध माधोपुर थाना सिगरा से है। यह मरीज दिनांक 13 जून को वाराणसी आया था। 05 वर्षीय दूसरे मरीज का संबंध गोलघर थाना कोतवाली से है। यह मरीज पूर्व में पॉजिटिव आये मरीज का पारिवारिक सदस्य है।46 वर्षीय तीसरे मरीज का संबंध सोनारपुरा थाना भेलूपुर से है। यह मरीज एक हार्डवेयर की दुकान चलाता है। 24 वर्षीय चौथी महिला मरीज पेशे से चिकित्सक हैं तथा दिनांक 13 जून 2020 को मुंबई से वाराणसी आई थी। 17 वर्षीय पांचवें मरीज का संबंध चुरामनपुर थाना लोहता से है। यह मरीज दिनांक 14 जून को बिहार से वाराणसी आया था।21 वर्षीय छठे मरीज का संबंध मिर्जामुराद थाना मिर्जामुराद से है। यह मरीज मुंबई से वाराणसी आया था तथा पिछले पांच महीनों से कफ और बुखार से पीड़ित था। 42 वर्षीय सातवें मरीज का संबंध रूद्र अपार्टमेंट थाना शिवपुर से है। यह मरीज दिनांक 13 जून को नाइजीरिया से वाराणसी आया था। 35 वर्षीय आठवें मरीज का संबंध वीडीए कॉलोनी चांदमारी थाना शिवपुर से है। यह मरीज दिनांक 12 जून को ट्रेन द्वारा मुंबई से वाराणसी आया था। 30 वर्षीय नौवें महिला मरीज का संबंध ग्राम बड़ौना हीरामनपुर थाना फूलपुर से है। यह मरीज दिनांक 16 जून को मुंबई से कार द्वारा वाराणसी आई थी। 64 वर्षीय दसवें मरीज का संबंध नीची ब्रम्हपुरी कॉलोनी थाना दशाश्वमेध से है। यह मरीज पूजा-पाठ के बर्तन की दुकान चलाते थे तथा पिछले 4 वर्ष से टीबी की दवा खा रहे थे। गले में गिल्टी थी। विगत 4 वर्षों से खांसी और सांस फूलने की शिकायत थी जिसकी दवा खा रहे थे। 19 जून को सांस फूलने की शिकायत होने पर बीएचयू में भर्ती हुए जिनकी इलाज के दौरान 20 जून को सांस फूलने के कारण मृत्यु हो गई। 20 जून को ही जांच हेतु इनका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट आज 21 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

ईएसआईसी हॉस्पिटल में भर्ती 01 तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 06 कोरोना पॉजिटिव मरीज के फॉलोअप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज किया गया l इस प्रकार आज 07 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 332 हो गई है। 233 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 86 है।

Most Popular

To Top