अपना प्रदेशवाराणसीशिक्षा

दीपोत्सव में दिखा छात्र और छात्राओं का हुनर, प्रथम विजेता बने फिरोजशाह

वाराणसी। पीलीकोठी स्थित श्वेता कान्वेंट स्कूल में छात्र-छात्राओं व शिक्षकों के द्वारा दीप पर्व, दीपोत्सव व इंटर हाउस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस शुभ अवसर पर दीपोत्सव एवं मिष्ठान वितरण का भी आयोजन किया गया। इसके साथ ही दीपावली पर आधारित विविध प्रकार के प्रतियोगिताओं का भी समापन हुआ।

इस दौरान वर्ग वार तरह-तरह के कला की प्रस्तुति बच्चों ने प्रस्तुत किया। वहीं पुरस्कार पाकर छात्र.छात्राएं प्रफुल्लित हो उठे। गौरतलब है किे दीपावली उत्सव पर आधारित प्रतियोगिता की उद्घोषणा 5 दिन पूर्व ही विद्यालय की निर्देशिका बीना जायसवाल ने प्रार्थना सभा में कर दी थी। जिसमें दीया थाली तोरण मटका एवं अल्पना आदि चारों हाउस के बच्चों द्वारा बनाकर प्रस्तुत किया गया। प्रतियोगिता के अंतिम दिन तथा इस कार्यक्रम में विजई हाउस का नाम घोषित किया गया।

इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान फिरोजशाह को, दृत्तिय स्थान लक्ष्मी बाई को, तृतीय स्थान गांधी को एवं चतुर्थ स्थान अशोका को प्राप्त हुआ। इस अवशर पर विदृाालय के शि​क्षक शिक्षिकाओं ने प्रतियोगिता समापन के अंतिम सत्र में छात्र छात्राओं को फुलझड़ी और पटाखे बजाकर दीप पर्व की शुभकामनाएं दी। वहीं अपने उद्बोधन एवं बच्चों को आशीर्वचन शुभकामना देते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य डीके पांडे ने दीपावली पर्व के महत्व को शिक्षकों और छात्रों के बीच प्रतिपादित किया।

साथ ही निर्देशिका बीना जायसवाल ने अपने आशीर्वचन और शुभकामना के दौर में बच्चों को दीपक की तरह हमेशा जलते रहने व दूसरों को प्रकाशित करने की सीख भी दी। इसके सा​थ ही बीना जायसवाल द्वारा सभी शिक्षकों व कर्मचारियों में मिठाई वितरण कराकर सभी को दीपावली की बधाई दी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button