जाम के झाम में फंसे CTET अभ्यर्थी, छूटी परीक्षा

0
50

रिपोर्ट- महितोष मिश्र

मऊ। जिले की अदूरदर्शिता सीटेट के परिक्षार्थियों के लिए भारी पड़ गई। दरअसल जिला प्रशासन व रेल विभाग के आपसी तालमेल न बन पाने की वजह से सैकड़ों परीक्षार्थियों का परीक्षा छूट गया। इससे छात्राओं में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है। परीक्षा छूटने की असली वजह जाम बतायी जा रही है।

बता दें कि जिले में सीटीईटी यानि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 70 परीक्षा केंद्रों बनाए गए थे, जिस पर रविवार को परीक्षा आयोजित की गई थी। सभी 14 सेक्टरों में जिलास्तरीय अधिकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए थे। 70 केंन्द्रो पर 40 हजार अभ्यर्थी दो पालियों में परीक्षा देगें। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर थी, लेकिन हाईवे व शहर में हर तरफ जाम होने के वजह से अभ्यर्थी समय से नहीं पहुंच पाए। इसकी वजह से सैकड़ों परीक्षार्थियों की परीक्षाएं छूट गई।

इधर मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के बरामदपुर में शहर महिला पब्लिक डिग्री कॉलेज में भी सीटेट की परीक्षा आयोजित की गई थी, जहां कॉलेज प्रशासन ने 5 मिनट के देर से पहुंचने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा नहीं देने दिया। इसके बाद केंद्र पर पहुंचे परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रशासन के साथ ही जिला प्रशासन से भी गुहार लगाई। इसके बावजूद परीक्षार्थियों को कॉलेज प्रशासन ने परीक्षा नहीं देने दिया। इसके बाद कुछ छात्राएं रोते हुए घर को लौट गयी।