अपना प्रदेश

कोरोना अपडेटः वाराणसी में COVID-19 का अबतक का बड़ा झटका, एक साथ इतने रिपोर्ट पॉजिटिव

blank

वाराणसी। कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच वाराणसी से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक साथ सात लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाये गए हैं। एक साथ इतनी संख्या में मरीजों का सामने आना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय है। वाराणसी में संख्या अबतक कुल 19 थी जो अब 26 हो गई है। यह जानकारी वाराणसी के जिलाधिकारी ने दी है।

कोरोना के कारण देश में लॉक डाउन किया गया है। वहीं वाराणसी में जिन इलाकों में कोरोना के मरीज मिले हैं वहां के इलाके को सील करके हॉट स्पाट इलाके में तब्दिल कर दिया गया है। जिले में कुल 6 इलाकों को हॉट स्पाट इलाके में बदलकर वहां के लोगों की जांच की जा रही है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। अभी तक एक साथ 7 लोगों की रिपोर्ट एक साथ पॉजिटिव नहीं आई थी। इसमे 6 लोग मदनपुरा के हैं, जबकि एक व्यक्ति मंडौली, थाना क्षेत्र मंडुवाडीह से भी पॉजिटिव पाया गया है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि 7 मे से 6 लोग एक दिल्ली से लौटे मदनपुरा इलाके के जमाती व्यक्ति की कांटेक्ट ट्रेसिंग से जानकारी में आये थे। यह 55 वर्षीय जमाती व्यक्ति पहले कोरोना नेगेटिव था जिसका कुछ दिन बाद लिया गया सैंपल पॉजिटिव हो गया था। इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग में इनके साथ मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले व अन्य मिलाकर कुल 41 व्यक्तियों को पुलिस के द्वारा चिन्हित किया गया था। उन्ही के सैंपल में से ये 6 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जमाती व्यक्ति पहले से DDU के आइसोलेशन वार्ड में है। जबकि एक 29 वर्षीय व्यक्ति मंडौली, थाना क्षेत्र मंडुवाडीह से भी पॉजिटिव पाया गया है। यह दवा व्यवसायी है। यह व्यक्ति पं.दिनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल में जांच के लिए आया था, उस समय इनको खांसी, बुखार था। CHC शिवपुर में इसका सैंपल 20 अप्रैल को लिया गया था। पूर्व के 6 हॉट स्पॉट के साथ अब एक और 7 वा हॉट स्पॉट मंडौली बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः-कोरोना अपडेटः COVID-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच दिल्ली से आई रोशनी की किरण

बता दें कि वाराणसी में अब कोरोना के 26 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और 8 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। वाराणसी में अभी भी 17 कोरोना के मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। जिन इलाकों में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं उस इलाके को सील करके स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी लोगों की सैंपलिंग कर रही है।

यह भी पढ़ेंः-कोरोना अपडेट: कोरोना और तापमान के रिश्ते पर नेशनल विजन की खास रिपोर्ट

नेशनल विजन अपने पाठकों से यह आग्रह करता है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कृप्या लॉक डाउन का पालन करें। अपने घरों में रहें और अपने साथ अपने प्रियजनों को भी इस संक्रमण के खतरे से बचाएं। साथ ही आरोग्य सेतू ऐप को इंस्टाल करें। यह ऐप आपको कोरोना के संपर्क में आने वाले लोगों के बारे में बताएगा। साथ ही हाल ही में आपके आस-पास में आए अनजान लोगों की जानकारी जिला प्रशासन को दें।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top