अपना प्रदेश

वाराणसी में एक तरफ कोरोना का कहर,दूसरी तरफ व्यापारियों को व्यापार की चिंता, डीएम को लिखा पत्र

वाराणसी। कोरोना के बढ़ते कहर के कारण यूपी में हफ्ते में सिर्फ पांच दिन दुकानों को खोलने के आदेश के बाद दुकानदार परेशान हो गए हैं। इसी कड़ी में आज अपनी समस्या को लेकर वाराणसी व्यापार मंडल के लोग आज डीएम को पत्र लिखकर  अपनी समस्याओं से अवगत कराया है।

व्यापार मंडल के लोगों का कहना है कि शहर में पूर्वरत की तरह ही व्यवस्था चलेगी, हफ्ते में 5 दिन  दुकान खुलेगी लेकिन ऑड-इवन व्यवस्था के साथ दुकानें खुलेंगी। जिनकी दुकान सोमवार,बुधवार,शुक्रवार को खुलेंगी वो दुकानदार तो 3 दिन दुकान खोलेगा, लेकिन जिनकी दुकाने मंगलवार और वृहस्पतिवार को खुलेगी वो हफ्ते में केवल 2 दिन ही दुकान खोल पायेगा । मतलब पूरे महीने में सिर्फ 08 दिन ही उन सभी की दुकानें खुल पाएंगी।

लोगों का कहना है कि इस समस्या का निस्तारण किया जाना आवश्यक है, क्योंकि वैसे ही कोविड के वजह से पूरा व्यापार पिछले 22 मार्च 2020 से बंद पड़ा हुआ था । जो कि 20 मई 2020 से सप्ताह में तीन दिन खुलना शुरू हुआ, हिसाब लगाया जाय तो लॉक डाउन से आज तक 111 दिन की बन्दी में व्यापारी केवल 23 दिन ही अपनी दुकान खोल पाया है जबकि  सामान्य परिस्थितियों में 94 कार्य दिवस मिलते  हैं। वहीं 71 कार्य दिवस दुकानों को बंद रखकर 94 दिन के अंतर्गत आने वाले सभी प्रकार के भुगतान व्यापारी द्वारा कर पाना कहां तक संभव है।

Most Popular

To Top