अपना प्रदेश

दर्शन करने के पहले करना होगा ये जरूरी काम, अन्यथा प्रवेश होगा वर्जित

वाराणसी। कोरोना के कहर को देखते हुए वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर ने एडवायजरी जारी किया है। जहां सभी श्रद्धालुओं के लिए जरुरी निर्देश जारी कर दिया गया है। इसके अंतर्गत बाबा विश्वनाथ के मंदिर में कोरोना वायरस से बचाव की मुहिम की कवायद शुरू हो गयी है। इसके अंतर्गत बाबा दरबार के पांच द्वारों पर श्रद्धालुओं द्वारा हाथ धोने और सेनेटाइजर का प्रयोग करने की व्यवस्था की गयी है।

बता दें कि प्रशासन की तरफ से विशेष मुहिम चलाकर बाबा दरबार से कोरोना के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।रेडजोन स्थित अन्नपुर्णा मंदिर में आये दर्शनार्थीयों को सेनिटाइजर से हाथ धोने के बाद दर्शन-पूजन के लिए भेजा गया है। अन्नपूर्णा मन्दिर की ओर से भी कोरोना वायरस को लेकर संस्था और मन्दिर में आने जाने वालों को स्वास्‍थ्‍य के प्रति जागरूक किया जा रहा है। मंदिर परिसर में आने वाले भक्तों के प्रवेश से पहले सेनिटाइजर दिया जा रहा है ताकि मंदिर परिसर में कोरोना का प्रवेश नहीं हो सके।

वहीं अब मंदिर में आने वाले सभी दर्शनार्थियों को हाथ धुलवाने के बाद ही मंदिर में प्रवेश करने दिया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर परिसर में तैनात सभी पुलिस कर्मी भी मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। दूसरी तरफ संकट मोचन मंदिर में कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। मंदिर को दिन में कई बार फिनायल डालकर धोने की व्यवस्था की गई है, साथ ही बनारस के अन्य मंदिरों में भी एहतियात बरती जा रही है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top