अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: वाराणसी DM की चेतावनी, जांच नहीं कराने पर की जाएगी कार्रवाई

वाराणसी। कोरोना को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन को लेकर मुस्तैदी और जनता के सहयोग का ही नतीजा है कि वाराणसी में कोरोना की स्थिति अभी स्थिर है। वहीं आज जितने लोग कोरोना संक्रमण के लिए स्पॉट किये गए हैं उन सभी लोगों को डीएम ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वे तत्काल दीन दयाल जिला अस्पताल में जाकर अपने कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सैंपल दें नहीं तो उनके विरुद्ध आईपीसी की  धाराओं के अन्तर्गत विधिक कार्यवाही की जायेगी।

बता दें कि दीन दयाल अस्पताल में अभी  चार लोग कोरोनटाइन हैं तथा  बीएचयू के मेडिकल कोरोनटाइन में छह, आरएफपीटीसी में 27 व्यक्ति भर्ती है। वहीं  दीन दयाल अस्पताल के आइसोलेसन वार्ड में 14 कोरोना पाजीटिव मरीज भर्ती है, जिनमें पांच पॉजिटिव रोगी गाजीपुर तथा तीन पॉजिटिव रोगी जौनपुर से आये हैं। बीएचयू के माइक्रोबायोलाजी विभाग बीएचयू में अब तक कुल 538 नमूने जांच के लिए भेजे गये है। जिनमें 09 नमूने कोरोना पाजीटिव पाये गये, जिनमें से 02 अब निगेटिव हो गया है। 371 नमूने निगेटिव पाये गये है, 158 नमूनों के परिणाम आने शेष है। संदिग्ध मरीजों के लिये दीन दयाल में आठ-आठ घण्टों के तीन सिफ्ट में 24 घण्टे ओपीडी चलाई जा रही है।

मोबाइल वार्ड फ्लू क्लीनिक/डोर स्टेप स्क्रीनिंग चिकित्सकीय दल के माध्यम से वाराणसी के विभिन्न वार्डो में सोमवार को 9394 मरीज तथा अब तक कुल 46516 मरीज देखे गये। जिसमें आज 635 सामान्य रोगी एवं सर्दी, जुकाम, बुखार के लक्षण वाले रोगी पाये गये। आज 12 व्यक्तियों तथा अब तक 118 व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण के जांच के लिए चिन्हित किया गया है। वहीँ ग्रामीण क्षेत्र के 08 ब्लाकों में विलेज फ्लू क्लीनिक/डोर स्टेप स्क्रीनिंग के दौरान आज 2795 मरीजों की स्क्रीनिंग तथा 353 लोग सर्दी, जुकाम के लक्षण/डायबिटीज हाइपरटेंशन, दमा एवं कैंसर से पीडि़त मिले तथा 67 मरीजों को कोरोना के संक्रमण की जॉच के लिए कहा गया। वाराणसी जनपद के क्षेत्रान्तर्गत आज 12412 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की गयी। वर्तमान में  कुल 12174 व्यक्ति होमकोरोनटाइन है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top