अपना देश

कोरोना अपडेट: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! सफर पर निकलने से पहले जान लें ये नए नियम

नई दिल्ली। लॉक डाउन के दौरान ही रेल सेवा को सरकार शुरू करने जा रही है, लेकिन रेल सेवा शुरू करने के पहले सभी यात्री नए नियमों को जान लें ताकि उनको किसी तरह की असुविधा नहीं हों।  भारतीय रेल सेवा एक बार फिर शुरू हो रही है, मंगलवार से दिल्ली से 15 ट्रेनों की सर्विस शुरू करने जा रही है उसको लेकर कुछ आवश्यक निर्देश दिए गए हैं जिसे सफर पर निकलने से पहले हर यात्री के लिए जानना बहुत जरुरी है।

बता दें कि 12 मई  सेवा को शुरू किया जा  रहा है जिसकी बुकिंग सोमवार को शाम 4:00 बजे से शुरू की जाएगी। यात्रियों के लिए  यह बुकिंग  सामान्य नहीं होगी केंद्रीय रेल राज्यमंत्री  का कहना है कि शुरुआत में सभी सीटों को बुक नहीं किया जायेगा  क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। इसके लिए सिर्फ वही सीट बुक होंगी जो चिन्हित  की गई होंगी।

वहीं 12 मई से जो ट्रेनिंग शुरू होंगी वो सभी स्टॉप पर नहीं रुकेंगी सिर्फ चिन्हित स्टॉप पर ही रुकेगी। ट्रेनों के लिए टिकट सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ही बुकिंग होगी। एजेंट के द्वारा बुक टिकट मान्य नहीं होगा।यात्री को  समय से पहले स्टेशन आना होगा और  कंफर्म टिकट वाले ही यात्री यात्रा के लिए ट्रेन पर सवार हो सकेंगे। इतना ही नहीं  जिन यात्रियों में बुखार के लक्षण होंगे उन्हें यात्रा करने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

Most Popular

To Top