अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: महीनों बाद मम्मी-पापा से मिले छात्र, योगी को बोला थैंक्यू अंकल

वाराणसी। राजस्थान के कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे यूपी के 746 बच्चे आज कोटा से घर भेजे गए हैं। आपको बता दें कि सीएम योगी ने यूपी के वो सभी बच्चे जो कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन सभी को वापस बुला लिया है। 30 बसों में कुल 746 बच्चों को वापस भेजा गया। जिसमें 11 बसों से वाराणसी के 276 बच्चे तथा 19 बसों से अन्य जनपदों के 473 बच्चे आये हैं। बच्चों की माने तो उन्हें लॉकडाउन में खाने पीने की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं आज अपने घर पहुंचे सभी बच्चे और उनके परिजन सीएम योगी द्वारा किये गए इस पहल की जहां सराहना कर रहे हैं वहीँ सभी सीएम योगी को धन्यवाद भी दे रहे हैं। 

बता दें कि कोटा से आये सर्वजीत की माने तो उसको वहां सबसे ज्यादा खाने -पीने की दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में जब सीएम योगी ने यूपी के 746 बच्चों को लाने के लिए 30 बसों को कोटा रवाना किया तो उन बच्चों के चेहरे जहां खिल उठे वहीं बच्चों के परिजनों ने भी राहत की सांस ली। क्योंकि कोरोना को लेकर सभी परिजन अपने बच्चों के लिए बहुत फिक्रमंद थे। ऐसे में योगी के इस सराहनीय पहल की सभी ने दिल से सराहा।

कोटा से आने वाले सभी बच्चों को काशी इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी वाराणसी लाया गया। सभी बच्चों को डीएम द्वारा बिस्किट, जूस व पानी आदि दिया गया। जिसके बाद सभी बच्चों की स्क्रीनिंग की गई तथा रैपिड किट से जांच की गई साथ ही होम कोरन्टीन हेतु मुहर भी लगायी गयी। इनमें 11 बसों से वाराणसी के 276 बच्चे तथा 19 बसों से अन्य जनपदों के 473 बच्चे आये हैं। अन्य जनपदों में गाजीपुर 9, जौनपुर 4, चन्दौली 4, मिर्जापुर/भदोही 1 तथा एक बस आज़मगढ़ वाया जौनपुर जाकर 437 बच्चों को पहुंचाया।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top