अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: लॉकडाउन में बेटे ने ऐसे दिया मां को श्रद्धांजलि

वाराणसी। कोरोना जैसे आपदा के चलते हुए लॉकडाउन में एक बेटे ने अपनी मां को कुछ इस तरह से श्रद्धांजलि दिया, जिसकी सराहना हर कोई करता नजर आ रहा है। वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के ब्रिज इन्क्लेव इलाके में रहने वाले सतेंद्र नारायण राय की मां का निधन 13 दिन पहले हो गया था। सतेंद्र ने अपनी मां का अंतिम संस्कार करने के बाद मृतक आत्मा की शांति के लिए किये जाने वाले सारे रस्मों को अपने घर से परिजनों के साथ किया।

बात जब तेरहवीं की आई तो सतेंद्र के सामने कोरोना के चलते हुए लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की चुनौती सामने आई। एक तरफ सतेंद्र के सामने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग निभाने की जिम्मेदारी थी वहीं दूसरी तरफ मां की आत्मा की शांति के लिए तेरहवीं रस्म अदायगी की जिम्मेदारी थी। ऐसे समय में सतेंद्र ने जो फैसला लिया वह वाकई में एक बेटे द्वारा मां को दी गयी सच्ची श्रद्धांजलि साबित हुयी।

बता दें कि सतेंद्र ने अपनी मां की तेरहवीं पर लोगों को अपने घर पर नहीं बुलाकर 2000 असहाय और दिव्यांगों में भोजन का वितरण कर अपनी मां की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया। उन्होंने ब्रह्म भोज के लिए बनाया जाने वाला खाना बनवा कर जिला प्रशासन के सहयोग से दिव्यांग और असहाय लोगों में बांट दिया, जो उनकी मां के लिए सच्ची श्रद्धांजलि थी।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top