अपना देश

कोरोना अपडेट: दिल्ली से आई दिल दहलाने वाली खबर, कलावती सरन अस्पताल बना तीसरा बड़ा हॉटस्पॉट

नई दिल्ली। अब तक कोरोना ने बड़ों को ही अपना शिकार बनाया है लेकिन आज उसने एक 45 दिन के बच्चे को अपना शिकार बना लिया। जिसने अभी ठीक से दुनिया भी नहीं देखा था उसने अपनी ही आंखें मूंद ली और दुनिया को अलविदा कह गया। ताजा मामला दिल्ली के कलावती सरन अस्पताल का है जहां से ये दिल दहलाने वाली खबर आई है। ये अस्पताल एशिया का सबसे बड़ा बच्चों का अस्पताल माना जाता है। वहीं इस अस्पताल में आज एक 10 माह के मासूम के साथ ही एक और बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।निजामुद्दीन और दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान के बाद कलावती शरन अस्पताल तीसरा सबसे बड़ा हॉटस्पॉट के रुप में उभर कर सामने आया है। 

बता दें कि अब तक यहां दो डॉक्टर सहित 11 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें दो मासूम भी शामिल हैं। इन्हीं में से एक डेढ़ माह के शिशु ने दम तोड़ दिया। बाल रोग विभाग के आईसीयू में सात शिशु वेंटिलेटर पर हैं। इन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस अस्पताल के ही 8 स्टाफ अब तक COVID-19 पॉजिटिव पाए गए हैं साथ ही लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज से सम्बन्ध रखने वाले इस कलावती सरन हॉस्पिटल में कोरोना से संक्रमितों की नई लिस्ट में डॉक्टर्स और नर्स भी शामिल हो गये हैं। ऐसे में यह भी आशंका जताई जा रही है की वहां मौजूद और भी अन्य कई मासूम कोरोना से पॉजिटिव हो सकते हैं।जिसको देखते हुए अस्पताल में बच्चों के वार्ड को सैनेटाइज कराए जाने की प्रक्रिया तेज़ी से शुरू की जा चुकी है।

इसी कड़ी में देश की राजधानी दिल्ली स्थित एम्स की एक नर्स और उनका 20 महीने का बच्चा भी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद डॉक्टर्स का मानना हैं की यह महामारी नर्स को उनके पति के जरिये ही हुआ होगा। क्योकिं नर्स का पति पहले से ही कोरोना पॉजिटिव मरीज था। जिसका इलाज दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में चल रहा था। ऐसे में बताते चले कि अब तक एम्स में एक और राजधानी दिल्ली में 68 स्वास्थ्य कर्मचारी इस वायरस की जद में आ चुके हैं। वहीं दिल्ली के प्रसिद्ध मोहल्ला क्लिनिक के दो डॉक्टर दम्पति भी कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top